गुरुग्राम में जुमे की नमाज को बाधित करने के आरोप में करीब 30 लोग हिरासत में

10/29/2021 7:28:47 PM

गुरुग्राम, 29 अक्टूबर (भाषा) हरियाणा में गुरुग्राम के सेक्टर-12 में मुस्लिम समुदाय द्वारा शुक्रवार को पढ़ी जा रही जुमे की नमाज को बाधित करने के आरोप में करीब 30 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बीच प्रदर्शनकारी जिनमें अधिकतर हिंदूवादी संगठनों के सदस्य थे ने ‘जय श्री राम’ और ‘ भारत माता की जय’ की नारे लगाए। वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोग उस स्थान पर नमाज अदा करने आते रहे।
प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां थी और उन्होंने शहर में निर्धारित स्थानों पर खुले में नमाज अदा करने की अनुमति देने पर प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की।
हालांकि, माहौल तनावपूर्ण होने के बावजूद वहां शांति बनी रही। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एहतियातन करीब 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुरुग्राम की सब डिविजनल मजिस्ट्रेट अंकिता चौधरी ने कहा, ‘‘इस स्थान पर गत दो साल से लोग नमाज पढ़ रहे हैं। दूसरे समूह के कुछ लोग हैं जो उन्हें रोकने का प्रयास कर रहे हैं। इसलिए हमने उनसे अफरातफरी का माहौल और कानून-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं करने को कहा। जब वे नहीं माने तो प्रशासन और पुलिस ने कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए उन्हें हिरासत में ले लिया।’’
चौधरी ने बताया कि लोगों को केवल एहतियातन हिरासत में लिया गया है। जब उनसे पूछा गया कि हिरासत में लिए गए लोग कौन हैं, तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच की जा रही है।

इससे पहले खुले में नमाज को बाधित करने की धमकी हिंदूवादी संगठनों की ओर से दिए जाने के चलते मौके पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी।
गौरतलब है कि तीन साल पहले हिंदूवादी संगठनों द्वारा विरोध के बाद जिला प्रशासन ने शहर में 37 स्थानों को चिह्नित किया था जहां पर मुस्लिमों को जुमे की नमाज पढ़ने की अनुमति दी गई थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency