गुरुग्राम : रंगदारी वसूलने के आरोप में तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार, तीन फरार

7/31/2022 6:17:56 PM

गुरुग्राम, 31 जुलाई (भाषा) एक स्थानीय वकील को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर कथित तौर पर नौ लाख रुपये की रंगदारी वसूलने के आरोप में तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि तीन अभी फरार हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि तीनों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल संदीप डागर, नीतू और विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) आनंद कुमार के रूप में हुई है।
उन्होंने बताया, तीनों को सदर थाना क्षेत्र में तैनात किया गया था। इन तीनों के साथ शामिल तीन अन्य लोग फिलहाल फरार हैं।

शिकायतकर्ता ने बताया कि शुक्रवार की रात तीनों ने उन्हें एक होटल के बाहर बुलाया और एक कार में बैठने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कार के अंदर पुलिसकर्मियों ने उन्हें झूठे मामले में फंसाने के साथ-साथ जान से मारने की धमकी भी दी।
वकील ने बताया, ''''नौ लाख रुपये देने के बाद उन्होंने मुझे जाने दिया। अगले दिन मैं पुलिस के पास गया।''''
शिकायत के बाद सदर थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-387 (जबरन वसूली), 506 (आपराधिक धमकी), और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत सभी छह आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

सदर के सहायक पुलिस आयुक्त, संजीव बल्हारा ने कहा, ''''प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पूरे प्रकरण में पुलिस की संदिग्ध भूमिका है। प्राथमिकी दर्ज करने के तुरंत बाद तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें निलंबित करने के बाद एक विभाग जांच भी शुरू की गई।''''
उन्होंने कहा, ''''जबरन वसूली अन्य तीन आरोपियों ने ली थी जो अभी फरार हैं। हमारी विशेष टीम ने उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है और उन्हें भी जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency