गुरुग्राम : उगाही के आरोप में तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार, तीन फरार

7/31/2022 8:15:55 PM

गुरुग्राम, 31 जुलाई (भाषा) हरियाणा के गुरुग्राम में एक वकील को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर कथित तौर पर नौ लाख रुपये की उगाही करने के आरोप में तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

आरोपियों को रविवार को शहर की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल संदीप डागर एवं नीतू और विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) आनंद कुमार के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि वे सेक्टर 40 थाने में तैनात थे और उनके साथ शामिल तीन अन्य फरार हैं।

शिकायतकर्ता के अनुसार शुक्रवार रात तीनों ने उसे एक होटल के बाहर बुलाया और एक कार में बैठने के लिए कहा। शिकायतकर्ता के अनुसार कार में पुलिसकर्मियों ने उसे झूठे मामले में फंसाने के साथ-साथ जान से मारने की धमकी भी दी।

शिकायतकर्ता के अनुसार नौ लाख रुपये का इंतजाम करने के बाद ही उसे जाने दिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि अगले दिन वह पुलिस के पास गया।

शिकायत के बाद सदर पुलिस थाने में सभी छह आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-387, 506 और 120-बी के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

सदर के सहायक पुलिस आयुक्त संजीव बल्हारा ने कहा, ''''प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आयी कि पूरे प्रकरण में पुलिसकर्मियों की संदिग्ध भूमिका है। प्राथमिकी दर्ज होने के तुरंत बाद तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी को निलंबित करने के बाद एक विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।’’
उन्होंने कहा, ''''उगाही की रकम अन्य तीन आरोपियों ने ली थी, जो अभी फरार हैं। हमारी विशेष टीम ने उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है और उन्हें भी जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency