आम बजट से व्यापारी व आम जनता निराश: बजरंग दास गर्ग

2/2/2018 4:06:54 PM

चण्डीगढ़ (धरणी): अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाण प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि केंद्रीय आम बजट व्यापारी व आम जनता के लिए निराशा जनक रहा। व्यापारी व आम जनता को इस बजट से काफी उम्मीद थी मगर व्यापारी व आम जनता को छूट ना देने से व्यापारी व आम जनता में भारी नाराजगी हैं।

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि इनकम टैक्स की छूट में किसी प्रकार की बढ़ोत्तरी ना करना व इंकम टैक्स के स्लैब में रियायतेें ना देने से आम जनता को निराशा हाथ लगी है। बजरंग दास गर्ग ने कहा कि आयातित, मोबाइल, टीवी पैनल, कारें, मोटरसाइकिल, फ्रूटजूस, चप्पल, मेकअप का समान, हाथ की घड़ी, धूप के चश्में, कच्चे रिफाइंड खाद्ध वनस्पति तेल आदि को इस बजट में मंहगा कर के सरकार ने आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है। जबकि केंद्र सरकार को आम उपयोग में आने वाली वस्तुओं को सस्ता करने की जरूरत थी जो केन्द्र सरकार ने नहीं किया। 

गर्ग ने कहा कि पेट्रोल व डीजल जो हर वर्ग की जरूरत है उसके रेटों में कमी करने की बजाए पैट्रोल व डीजल पर सैस और लगा दिया जबकि पैट्रोल व डीजल के दामों में 15-20 प्रतिशत लीटर कम करने की जरूरत हैं। गर्ग ने कहा कि बजट में रियायतें ना देकर सिर्फ आकड़ों का खेल खेलकर देश के व्यापारी व आम जनता को खुश करने की नाकाम कोशिश की है जो देश की जनता के हित में नहीं हैं।