जनस्वास्थ्य विभाग के दौरान काटे गए कनैक्शन, बूंद-बूंद को तरस रहे स्कूली बच्चे

10/17/2019 9:41:57 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : जनस्वास्थ्य विभाग की परमिशन के बिना ही डाक्टरों के हॉस्टल बनाने वाले पी.डब्ल्यू.डी. एंड बी.एंड आर. के अधिकारियों ने पानी के कनैक्शन कटवा दिए। सिविल अस्पताल के पास बन रहे हॉस्टल के कारण प्राइवेट प्लंबर से काम पूरा करवा दिया गया और स्थानीय लोगों को इस संबंध में जानकारी ही नहीं दी गई। 

दरअसल, सिविल अस्पताल से थोड़ा आगे पंजाब केसरी कार्यालय की पिछली तरफ छावनी सिविल अस्पताल में तैनात डाक्टरों के लिए हॉस्टल बनाया जा रहा है। जिस स्थान पर हॉस्टल का निर्माण किया जा रहा है, वहां पहले ही पानी की पाइपलाइन डली हुई है जो स्थानीय घरों, कार्यालयों व दुकानों पर पानी की आपू्र्ति करती है। हॉस्टल निर्माण के दौरान मौजूद विभागीय अधिकारी मनमर्जी करते हुए आमजन के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं।

सबसे बड़ी परेशानी पानी की समस्या को लेकर झेलनी पड़ रही है। कार्यस्थल पर मौजूद अधिकारी बिना जनस्वास्थ्य विभाग की जानकारी के ही कभी भी पानी का कनैक्शन काट देते हैं। इस कारण स्कूल जाने वाले बच्चों, कर्मचारियों, दुकानदारों व स्थानीय निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध में जब जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पानी का कनैक्शन काटने से पहले विभाग की अनुमति लेना जरूरी है, लेकिन हॉस्टल निर्माण के लिए उनके विभाग को न तो कोई जानकारी दी गई है और न ही पानी की पाइपलाइन काटने के लिए कोई परमिशन ली गई है। 

Isha