जनस्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, सीवर का पानी न निकलने के कारण धंसी सड़क

8/18/2019 6:19:11 PM

सिरसा(सतनाम): सिरसा के रानियां रोड स्थित गुरुद्वारा चिल्ला साहिब के ठीक सामने जन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते सड़क करीब 10 फुट नीचे धंस गई जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया, लेकिन प्रशासन की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। लोगों में प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है। उनका कहना है कि लंबे समय से यहां सीवर जाम पड़े थे। लोगों के घरों में भी सीलन इसी वजह से आई हुई है लेकिन जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी कोई ठोस कार्रवाई पानी को निकालने के लिए नहीं कर रहे जिस वजह से आज यह सड़क 10 फूट धस गई। 

सूचना मिलने के बाद हरियाणा लोकहित पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा के साथ-साथ अन्य लोगों ने मौका मुआयना किया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। गोबिंद कांडा ने सीधे-सीधे इस मामले में अधिकारियों की लापरवाही और भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाया। उन्होंने कहा कि अभी अभी यह सड़क बनी है और ऐसे में इस प्रकार की घटना अधिकारियों की कार्यप्रणाली की पोल खोलता है ।

सूबे के मुख्यमंत्री ईमानदार हैं लेकिन उनके मंत्री और अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने इस मामले में संबंधित विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता होशियार सिंह ने कहा कि पहले पानी भरा हुआ था उसे निकलवाया गया लेकिन पूरी खुदाई होनी थी। उनका कहना है कि बड़ा हादसा टल गया।

 

Isha