केजरीवाल का दौरा रोकने से भड़की ‘आप’, कहा- अब 10 लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे जनसभाएं

11/21/2018 10:45:24 AM

चंडीगढ़(बंसल): दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल का करनाल जिले के असंध का दौरा रोकने से आम आदमी पार्टी इस कदर कुपित है कि बदले में अब 10 लोकसभा क्षेत्रों में केजरीवाल की जनसभाएं रखने का ऐलान कर दिया है। आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि हरियाणा सरकार आप की प्रदेश में बढ़ रही सक्रियता से बौखला गई है। दिल्ली सरकार तो अपने यहां के मोहल्ला क्लीनिक और सरकारी स्कूल देखने के लिए देश-दुनिया के लोगों को आमंत्रित कर रही है। 

वहीं, हरियाणा सरकार राज्य की सरकारी डिस्पैंसरी में दिल्ली के सी.एम. को जाने तक नहीं देना चाहती। जयहिंद ने कहा कि हरियाणा के सरकारी स्कूलों एवं अस्पतालों का बुरा हाल है। इसी कारण खट्टर सरकार उन्हें (केजरीवाल) हरियाणा आने से रोक रही है। पिछले दिनों केजरीवाल ने असंध हलके के बाल-पबाना गांव में डिस्पैंसरी का दौरा करना था लेकिन उन्हें पानीपत में ही रोक दिया गया, जिसका आप ने भारी विरोध जताया था। केजरीवाल 21 नवम्बर को सोनीपत के शहीद नरेंद्र सिंह दहिया के परिजनों को एक करोड़ रुपए का चैक प्रदान करेंगे। 

जयहिंद ने मुख्यमंत्री से सवाल पूछा है कि केजरीवाल चैक देने के लिए आए या नहीं, कहीं उन्हें फिर न रोक लिया जाए। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री को ऐसे रोका गया है। नरेंद्र सिंह भारत-पाक सीमा पर शहीद हुए थे और केजरीवाल ने उनके परिवार को दिल्ली सरकार की नीति के तहत एक करोड़ की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था। उन्होंने बताया कि केजरीवाल 25 नवम्बर को जींद में इन्हांसमैंट के विरोध में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सैक्टरों के प्लाटधारकों द्वारा की जा रही प्रदेश स्तर की रैली में भी भाग लेंगे।

जयहिंद ने आप के पोस्टर फाड़े जाने पर ऐतराज जताते हुए सवाल किया कि मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी से इस कदर डर गए हैं कि उनके पोस्टर फड़वाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा, कांग्रेस व इनैलो के पोस्टर भी जगह-जगह लगे हुए हैं, उन्हें क्यों नहीं फाड़ा गया। उन्होंने कहा कि आप प्रवक्ता सुधीर यादव ने पी.एम. मोदी की सुल्तानपुर रैली के दौरान ट्वीट करके सरकार से 5 सवाल पूछे थे लेकिन उन्हें इसी बात पर हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में आप के पोस्टर फाड़े गए तो उनकी पार्टी मुख्यमंत्री के खिलाफ केस दर्ज करवाएगी, क्योंकि उन्हीं के आदेश पर पोस्टर फाड़े जा रहे हैं। 
 

Rakhi Yadav