अधिकारियों पर मनमर्जी करने का आरोप, लोगों ने रोका सड़क निर्माण कार्य

12/19/2018 8:56:12 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना महमूदपुर रोड पर पीएम सड़क योजना के अंतर्गत सड़क के हो रहे निर्माण कार्य में अधिकारियों पर मनमर्जी का आरोप लगाते हुए काम को रुकवा दिया। लोगों ने विभाग से सड़क को करीब 24 फीट चौड़ा और सीसी का बनाने की मांग रखी है। उन्होंने कहा कि जब तक अधिकारी उनकी मांगों को नहीं मानते वो इस सड़क का निर्माण नहीं होने देंगे।



स्थानीय लोगों का कहना है कि पीएम सड़क योजना के अंतर्गत बनाए गए महमूदपुर रोड पर पीडब्ल्यूडी ने सीसी बिछाने की बजाय इंटरलॉक टायल लगानी शुरू कर दी है। जबकि इस रोड पर भारी वाहन गुजरते हैं जिस के चलते इंटरलॉक टाइल कुछ ही दिनों में टूट जाएगी और यहाँ फिर से पहले जैसे स्थिति हो जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी सरकारी बजट का सही ढंग से प्रयोग नहीं कर रहे हैं।



लोगों ने बताया कि सड़क की चौड़ाई करीब 48 मीटर है। परंतु पीडब्ल्यूडी करीब 15 फीट चौड़ी ही सड़क का निर्माण करा रहा है। इंटरलॉक टाइल कॉलोनी की गलियों में लगाई जाती है। अधिकारी मुख्य रोड पर भी टाइल लगा रहे हैं, इस रोड पर फैक्ट्रियां भी लगी हुई हैं। फैक्ट्रियों में भारी वाहन भी आते-जाते हैं। वहीं कुछ गांवों के किसान भी गन्ना और अन्य फसल लेकर यहां से गुजरते हैं। सड़क पर यदि इंटरलॉक टाइल लगाई गई तो कुछ ही दिनों में सड़क की हालत जर्जर हो जाएगी।



उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा केवल 15 फीट में ही रोड को बना रहा है, इससे भी समस्या बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि जब सीएम ने सड़क निर्माण की घोषणा करके बजट जारी किया है, अधिकारियों को अच्छी गुणवत्ता की रोड बनानी चाहिए। ताकि सीएम अनाउंसमेंट के बजट का सही ढंग से सदुपयोग हो सके। परंतु अधिकारी अपनी मनमानी करते हुए सीसी की सड़क बनाने की बजाए इंटरलॉक टाइल लगा रहे हैं और टाइल किसी भी सूरत में नहीं लगने दी जाएगी।

Shivam