अब रसोई का स्वाद खराब करेंगी दालें, दामों में हुई 30 से 35 फीसदी वृद्धि

1/24/2020 10:52:59 AM

अम्बाला शहर (पंकेस) : सब्जियों के दामों में हो रही बढ़ौतरी के बाद अब रसोई का स्वाद खराब करेगी दालें। दालों के दामों में 30 से 35 फीसदी हुई वृद्धि ने गृहिणियों की रसोई का बजट बिगाड़कर रख दिया है जिसके चलते दिन में एक बार बनने वाली दाल के स्वाद पर भी ग्रहण लगता नजर आ रहा है, वहीं दुकानदारों का कहना है ये रेट ऊपर होलसेल मार्कीट में बढ़े हैं वे तो एक रुपया अपना प्रॉफिट लेकर गुजारा कर रहे हैं।

साथ ही उनका कहना है कि आटे के दामों में अब कमी आई है। देश और प्रदेश में दिनोंदिन बढ़ रही महंगाई ने लोगों की रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। दालों के रेट भी 30 से 35 फीसदी बढ़ चुके हैं। 80 रुपए किलो वाली दाल 110 में मिल रही है और वहीं 60 किलो वाली दाल का भाव भी 85 रुपए हो गया है। दाल के दामों में ज्यादा उछाल मूंग, उड़द, मसूर में आया है। आम ग्राहकों का कहना है कि हर घर में रोजाना रात के समय सब्जी के साथ दाल जरूर बनती थी।

लेकिन अब बेतहाशा बढ़े दालों के दाम ने भी आम लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। जो लोग पहले राशन में 2 से 4 किलो दाल खरीदा करते थे वे अब आधा किलो दाल खरीद कर अपना गुजारा करने पर मजबूर हैं। उनका कहना है कि सरकार का अब सब्जी हो या दाल किसी के मूल्य निर्धारण पर नियंत्रण नहीं रहा है और दुकानदार बिना वजह इनके रेट बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगे हुए हैं। सरकार को चाहिए कि वे इनके दामों में रोजाना हो रही वृद्धि पर अंकुश लगा, जिससे आम लोगों को राहत मिल सके।

Isha