तीसरी मंजिल से मजदूर को दिया धक्का, मौत

4/8/2018 10:53:02 AM

पानीपत(ब्यूरो): पानीपत की सैनी कालोनी में मजदूरी मांगने को लेकर हुए विवाद में निर्माणाधीन भवन के मालिक, ठेकेदार व एक अन्य ने प्रवासी मजदूर को मकान की तीसरी मंजिल से धक्का दे दिया। सड़क पर सिर के बल गिरने से मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने मकान मालिक व ठेकेदार सहित 3 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

प्रत्यक्षदर्शी नफीस निवासी कैराना, उत्तर प्रदेश ने थाना किला पुलिस को बताया कि मृतक मुनशाद पुत्र मोदा मूल निवासी गांव खानपुर जिला सहारनपुर का रहने वाला था। उसने उसे बताया था कि निर्माणाधीन भवन के मालिक व ठेकेदार ने उसे एक महीने से मजदूरी का भुगतान नहीं दिया था। इससे चलते वह आर्थिक तौर पर तंगी में चल रहा था। 

नफीस के अनुसार 3 अप्रैल को जब वह मुनशाद को दोपहर का खाना देने के लिए उक्त निर्माणाधीन भवन पर गया तो पाया कि मनुशाद के साथ भवन मालिक, ठेकेदार व एक अन्य व्यक्ति बकाया मजदूरी को लेकर झगड़ा कर रहे थे। 

इसी दौरान तीनों ने मिलकर मुनशाद को भवन की तीसरी मंजिल से नीचे धक्का दे दिया और मौके से फरार हो गए। धक्का दिए जाने के चलते मुनशाद सड़क पर जा गिरा जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई। घायल को तुरंत ऑटो में डालकर उपचार के लिए क्षेत्र के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद दिल्ली रैफर कर दिया। जब मुनशाद को दिल्ली ले जाया जा रहा था तो रास्ते में ही मौत हो गई।

सूचना मिलते ही थाना किला पुलिस दिल्ली पहुंची और शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां से शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। थाना किला पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शी नफीस के बयानों के आधार पर भवन मालिक नर सिंह, ठेकेदार चंद्रेश व धर्मेंद्र के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना किला के एस.एच.ओ. सुरेशपाल ने बताया कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Rakhi Yadav