पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ बार एसोसिएशन के चुनाव 17 दिसंबर को, बार काउंसिल ने कसी कमर

punjabkesari.in Sunday, Aug 22, 2021 - 04:26 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): पँजाब, हरियाणा व चण्डीगढ की सभी बार एसोसिएशन में होने वाले चुनाव की तारीख 17 दिसंबर 2021 जारी कर दी गई है। उक्त जानकारी देते हुए बार काउंसिल ऑफ पंजाब एण्ड हरियाणा के चैयरमेन एडवोकेट मिंदरजीत यादव ने बताया कि पूरे पंजाब, हरियाणा व चण्डीगढ में बनी बार एसोसिएशन के चुनावों की तिथि निर्धारित कर दी गई है। बार काउंसिल ऑफ पंजाब एण्ड हरियाणा ने ये चुनाव शैडयूल पूर्व में किए गए अपने जरनल हाउस के फैसले व बार काउंसिल ऑफ इंडिया की सहमति के बाद लिया है।

उन्होने बताया कि प्रत्येक वर्ष बार एसोसिएशन के चुनाव करवाए जाते है इसी के चलते 17 दिसंबर 2021 को चुनाव होने है। चैयरमेन मिंदरजीत यादव ने बताया कि प्रत्येक बार को 30-09-2021 से पहले चुनाव अधिकारी या चुनाव कमेटी की सूचि बार काउंसिल को भेजनी होगी तथा सभी वकीलों को 31-10-2021 तक अपने-अपने हल्फनामा जमा करवाने होंगे तथा सभी बार एसोसिएशन अपनी-अपनी वोटर लिस्ट बनाकर 20-11-2021 तक बार काउंसिल में जमा करवाए।

चैयरमेन एडवोकेट मिंदरजीत यादव ने बताया कि आगामी होने वाले चुनावों को पूरी तरह से निष्पक्ष करवाने के लिए बार काउंसिल ने अपनी कमर कस ली है तथा साथ ही जो वकील अपनी वोट एक से ज्यादा जगह देता पाया गया उस पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

उन्होने बताया कि सभी एडवोकेट जिन्होने एक से अधिक बार एसोसिएशन में अपनी सदस्यता ले रखी है वे किसी भी एक जगह वोट डालने के लिए अपना हल्फनामा प्रस्तुत करे यदि उनके हल्फनामा 1 से अधिक जगह पर पाए जाते है तो भी उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। साथ ही जो भी बार एसोसिएशन बार काउंसिल ऑफ पंजाब एण्ड हरियाणा द्वारा तय किए गए समय सीमा में अपनी वोटर लिस्ट, हल्फनामा व फीस की रसीदों के साथ पूरी सूचि बार काउंसिल में नहीं पहुंचाते है तो वहां स्पेशल कमेटी गठित कर दी जाएगी तथा उक्त बार एसोसिएशन का चुनाव बार काउंसिल की देख-रेख में होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static