मारकंडेश्वर मंदिर सभा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचे पंजाब केसरी समूह के डायरेक्टर अभिजय चोपड़ा

10/29/2023 1:44:12 PM

शाहबाद (राजेश) : पंजाब केसरी समूह के डायरेक्टर अभिजय चोपड़ा जी महर्षि बाबा‌ मारकंडेश्वर जी के प्रकट दिवस के उपलक्ष्य में मारकंडेश्वर मंदिर सभा द्वारा आयोजित 59वें सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचकर नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया तथा शादी के बाद सुखी जीवन जीने का मंत्र भी दिया। इस अवसर पर उनके साथ योग गुरू वीरेन्द्र शर्मा, राष्ट्रीय पंजाबी महासभा के राष्ट्रीय महासचिव सुरेन्द्र जुनेजा, प्रदेश महासचिव राकेश भल्ला उगाला व पंजाबी महासभा बराड़ा की प्रधान पूजा कालड़ा भी उनके साथ रहे।



अभिजय चोपड़ा जी ने मन्दिर की भव्यता पर भी व्यक्त की प्रसन्नता 

अभिजय चोपड़ा जी ने मन्दिर की भव्यता पर भी प्रसन्नता व्यक्त की। कार्यक्रम में पहुंचने पर सभा के प्रधान राज ऋषि गम्भीर, नगरपालिका प्रधान डा.गुलशन कवातरा, समाजसेवी जोगिंद्र पाल जैन,संयम जैन लुधियाना, राइस मिल एसोसिएशन के प्रधान रोहित वधवा मन्नू, सुनील भसीन, बलदेव राज चावला, मयंक चावला, पिंकी मक्कड़ एवं अन्य सदस्यों ने अभिजय चोपड़ा जी का जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में पहुंचने पर सभा ने उनको स्मृति चिन्ह देकर उनका उनका आभार जताया। इस अवसर पर अभिजय चोपड़ा जी ने गुमटी मन्दिर माता देवा जी को चुनरी देकर उनका सम्मान किया व उनसे आशीर्वाद लिया। 

सभा के प्रधान राज ऋषि गम्भीर ने नवविवाहितों को अपना जीवन सुखमय बनाने और एक दूसरे को तंग न करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि उनके पिता स्व.केसरदास गम्भीर जी ने जो पौधा लगाया था। आज वहीं पौधा वृक्ष बनकर फल दे रहा है और जो यह कार्य कल्प किए जा रहे हैं। वह सब उनकी प्रेरणा व मेहनत से ही है। उन्होंने कहा कि सभा के प्रधान राज ऋषि गम्भीर ने कहा कि इस सामूहिक विवाह में 18 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। मंदिर सभा की तरफ से 14 जरूरतमंद लोगों को ट्राई साइकिल वितरित की गई तथा 3 जरूरतमंदों को व्हील चेयर एवं 8 जरूरतमंदों को श्रवण यंत्र वितरित किए गए। ऋषि गम्भीर ने कहा कि मंदिर सभा की ओर से अब तक 1730 से अधिक जोड़ों के विवाह कराए जा चुके हैं और यह पुण्यात्मक कार्य निरंतर जारी रहेगा।

वहीं कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे समाजसेवी व प्रसिद्ध उद्योग पति संदीप गर्ग ने भी नवविवाहितों को आशीर्वाद दिया। संदीप गर्ग ने बताया कि स्टालवर्ट फाऊंडेशन की ओर से गर्भवती महिलाओं के लिए एंबुलेंस सुविधा निशुल्क कर दी गई है। यह सुविधा लाडवा, बाबैन, पिपली और शाहाबाद में दी जा रही है। इस सेवा के तहत एंबुलेंस गर्भवती महिलाओं को आदेश अस्पताल तक नि:शुल्क छोड़कर कर भी आएगी और डिलीवरी होने के बाद उस महिला को घर भी पहुंचाया जाएगा। कन्या का जन्म होने पर 1100 की राशि का शगुन भी दिया जाएगा। 

Content Writer

Manisha rana