पंजाब केसरी ग्रुप के निदेशक अभिजय चोपड़ा पहुंचे कुरुक्षेत्र, पद्मश्री विजय चोपड़ा के जन्मदिन पर सिंलाई केंद्र का किया उद्घाटन

1/31/2023 8:49:34 PM

कुरुक्षेत्र(रणदीप): पंजाब केसरी ग्रुप के निदेशक श्री अभिजय चोपड़ा धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के सेक्टर 13 पहुंचे, जहां उनका पंजाबी सभा, हनुमान मंदिर कमेटी और शहर के गणमान्य लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारिता के पुरोधा कहे जाने वाले अपने दादा पद्मश्री सम्मानित विजय चोपड़ा जी के जन्मदिन के अवसर पर सिलाई केंद्र का उद्घाटन किया।  

 

इंसान को आगे बढ़ने  के लिए कुछ न कुछ जरूर करते रहना चाहिए

 

इस मौके पर अभिजय चोपड़ा ने पत्रकारों से बड़े बाउ जी सिर्फ समाज के बारे में सोचते है। इस मन की शांति बनी रहती है। उन्होंने कहा कि मै 36 साल को हो गया हूं। मै अभी भी पढ़ाई कर रहा हूं। इससे कोई जरुरी नहीं है कि हम पैसा ही कमाए। उन्होंने कहा कि हर आदमी आगे बढ़ने के लिए कुछ न कुछ जरूर करते रहना चाहिए। हमारा ब्रेन जो है वो एक मसल है। अगर हम जीम नहीं जाते है तो हमरा मसल खत्म हो जाता है। उन्होंने कहा का बड़े बाउ जी यही बात कहते है कि इंसान को आगे बढ़ने के लिए कुछ न कुछ जरूर करते रहना चाहिए।

 

टीवी की वजह से समाज में भाईचारा खत्म हो रही है: अभिजय चोपड़ा

 

उन्होंने कहा कि ये सच है कि आज हमारे समाज का भाईचारा खराब हो रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण टीवी है, इसलिए बच्चों को जितना हो सके टीवी से दूर ही रखें। इस मौके पर अभिजय चोपड़ा ने ये भी कहा कि मुझे खुद मेरे पिता और दादा जी ने डंडे की धार पर बड़ा किया है। सेक्टर 13 स्थित हनुमान मंदिर की बेसमेंट में ये सिलाई केंद्र खोला गया है। इसका उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का है। इस सिलाई केंद्र में हाथ से और पैर से चलाने वाली मशीनें लगाई गई हैं। जिसके जरिए महिलाओं को सिलाई सिखाई जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma