मोड़ मंडी ब्लास्ट मामला: पंजाब पुलिस ने फिर खंगाला आरोपियों का रिकार्ड(VIDEO)

1/21/2020 3:25:14 PM

सिरसा(सतनाम)- पंजाब की मोड़ मंडी में हुए बम ब्लास्ट मामले में एक बार फिर मंगलवार को पंजाब पुलिस ने सिरसा की नगर परिषद व तहसील कार्यालय में दस्तक दी। एसआई गुरदर्शन के नेतृत्व में आई पंजाब पुलिस ने दोनों कार्यालयों में जाकर जरूरी जानकारी जुटाई। जांच अधिकारी से जब मीडिया ने बातचीत करनी चाहिए तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। सूत्रों की मानें तो पुलिस इस मामले के आरोपियों की संपत्ती का ब्यौरा लेने आयी थी, क्योंकि पंजाब के मोड़ मंडी में कांग्रेस की रैली के दौरान हुए बम ब्लास्ट के तार सिरसा से जुड़े मिले हैं।

गौरतलब है की 6 जनवरी को पंजाब पुलिस की एक टीम इसी मामले की जाँच के लिए डेरा सच्चा सौदा पहुंची थी। पुलिस ने नोटिस की माध्यम से चेयरपर्सन विपासना को 15 जनवरी के दिन बठिंडा आईजी के समक्ष पेश होने को कहा, लेकिन विपासना आईजी समक्ष पेश नहीं हुई। बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान 31 जनवरी 2017 को तलवंडी साबो हलके में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार एवं डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के समधी हरमंदर सिंह जस्सी की मोड़ मंडी में हुई चुनावी रैली में बम ब्लास्ट हुआ था।

मोड़ मंडी ब्लॉस्ट में पांच बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई थी। पंजाब सरकार ने इसके लिए एसआईटी का गठन किया हुआ है। इस बम ब्लास्ट में पुलिस जांच में तीन डेरा प्रेमियों की संलिप्तता सामने आई थी। इसी जाँच को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने आज एक बार फिर सिरसा में दस्तक की,पुलिस सूत्रों की माने तो आज की जाँच में पुलिस आरोपियों की सम्पति की जाँच करने आयी थी की क्या इनके नाम यहाँ कोई संपत्ति तो नहीं है।

Isha