बेअदबी मामले में पंजाब की सत्ताधारी पार्टी कर रही घिनौनी सियासत: डेरा प्रबंधन

1/30/2022 9:53:41 AM

सिरसा (ब्यूरो) : डेरा सच्चा सौदा के मुखी हमेशा सभी धर्मों का सत्कार और सम्मान करते हैं व साध-संगत को भी ऐसा ही करने की सीख दी है। यह बात डेरा सच्चा सौदा प्रबंधक समिति ने प्रैस को जारी एक विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि बेअदबी मामले में पंजाब की सत्ताधारी पार्टी निम्न दर्जे की राजनीति कर रही है। 

बेअदबी के मामले में डेरा मुखी का नाम शामिल करते हुए चार्जशीट पेश करना बेहद निंदनीय है। डेरा प्रबंधकीय समिति ने कहा कि डेरा मुखी द्वारा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पंजाब पुलिस की जांच के खिलाफ याचिका दायर की हुई है और हाईकोर्ट में इस पर सुनवाई होनी है। इसके बावजूद पंजाब पुलिस द्वारा चार्जशीट पेश किया जाना गलत है। 

उन्होंने कहा कि ये सब कुछ पंजाब विधान सभा चुनावों में डेरे को बदनाम करके राजनीतिक लाभ उठाने की गलत मंशा से किया जा रहा है। पंजाब पुलिस बेअदबी के असली दोषियों को पकडऩे की बजाय राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई कर रही है, जोकि अत्यंत निंदनीय है। डेरा प्रबंधकीय समिति ने कहा कि बेअदबी के मामले में इन्साफ होना चाहिए, न कि सियासी फायदे के लिए निर्दोषों को झूठे केसों में फंसाया जाए। 

सी.बी.आई. द्वारा की गई वैज्ञानिक और गहरी जांच को नजरअंदाज कर सिर्फ राजनीतिक इशारे पर बिना किसी तथ्य के डेरा सच्चा सौदा के खिलाफ झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। डेरा मुखी का इन मामलों में कहीं भी नाम नहीं था, लेकिन सरकार बदलते ही मामलों को राजनीतिक रंग दे दिया गया। डेरा सच्चा सौदा पंजाब पुलिस की कार्यशैली की कड़े शब्दों में निंदा करता है। उन्होंने कहा कि डेरा मुखी और डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु बेअदबी जैसे घिनौने कृत्य के बारे में सोच भी नहीं सकते, करना तो बहुत दूर की बात है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana