डेरा सच्चा सौदा पहुंची SIT: चेयरपर्सन विपासना इंसां और वाइस चेयरमैन पीआर नैन से करेगी पूछताछ

12/6/2021 1:28:54 PM

सिरसा (सतनाम): पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के केस की जांच कर रही पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा पहुंच गई है। यहां वह डेरे की चेयरपर्सन विपासना इंसां और सीनियर वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन से पूछताछ करेगी।

डेरा सच्चा सौदा 4 सदस्य टीम गई है, जिनमें लुधियाना आईजी एसपीएस परमार, बटाला के एसएसपी मुखविंदर सिंह सहित एसआईटी में 4 अधिकारी शामिल है। पंजाब पुलिस की टीम के साथ सिरसा के एसपी अर्पित जैन भी लोकल पुलिस को साथ लेकर गए हैं। इससे पहले इन दोनों को SIT ने पूछताछ के लिए लुधियाना बुलाया था, लेकिन वह सेहत कारणों का हवाला देकर नहीं आए। एसआईटी 3 बार उन्हें समन कर चुकी है।



गौर रहे कि एसआईटी ने रोहतक की सुनारिया जेल जाकर बाबा राम रहीम से पूछताछ की थी। इस दौरान उससे 114 सवाल पूछे गए थे। पूरे कामकाज के बारे में राम रहीम ने जिम्मेदारी मैनेजमेंट कमेटी पर डाली थी। बता दें कि पिछले दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि 2015 की बेअदबी की घटनाओं के लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और पंजाब पुलिस का एक विशेष जांच दल तेजी से इन घटनाओं के मामले में जांच कर रहा है। एसआईटी जेल जाकर ‘बाबा’ से पूछताछ की थी। चन्नी ने कहा, ‘‘यह मेरे गुरु से जुड़ा मुद्दा है और पंजाब की अंतरात्मा का सवाल है.’’ 

हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha