महम के विधायक की टिप्पणियों से पंजाबी समाज नाराज, कहा- मांगे माफी

3/18/2020 10:22:24 AM

गोहाना (अरोड़ा) : महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू की टिप्पणियों से पंजाबी समाज नाराज है। पंजाबी सेवा समिति ने कुंडू को चेतावनी दी कि या तो वे अपने आपत्तिजनक शब्द वापस लें, अन्यथा वह हरियाणा में जहां कहीं भी जाएंगे, वहीं उनका घेराव किया जाएगा। समिति की बैठक संरक्षक रमेश खुराना की अध्यक्षता में हुई। वह हरियाणा कैमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष भी हैं। खुराना ने कहा कि व्यक्तिगत खीझ के चलते कुंडू ने जो कीचड़ उछाला है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कुंडू से सवाल किया कि निर्दलीय उम्मीदवार होते हुए क्या वह महम के पंजाबियों के वोटों के बिना ही एम.एल.ए. बन गए। समिति के नेता रमेश खुराना ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर ऐसे पहले सी.एम. हैं जिन्होंने कभी खुद को पंजाबी नहीं कहा, बल्कि हरियाणा एक-हरियाणवी एक का नारा भी उन्होंने ही दिया। पहले की सरकारों के सी.एम. खुले मंचों से फरमाया करते थे कि वे सी.एम. बाद में हैं, अपनी जाति के पहले हैं। 

खट्टर ऐसे पहले सी.एम. हैं जिनकी ईमानदारी और साफ छवि के कायल उनके विरोधी तक हैं। केवल पंजाबियों को नौकरियां मिलने और उन्हीं के काम होने के आरोप को चुनौती देते हुए रमेश ने कहा कि नौकरियों की बंदरबांट और खुले तौर से नीलामी पहले की सरकारों के वक्त में होती थी। अब नौकरियां पंजाबियों को ही नहीं, सभी जातियों को समान रूप से मिलती हैं। वह भी बिना खर्ची व बिना पर्ची के। इसी राज में आम आदमी उम्मीद कर सकता है कि उसे बिना सिफारिश के योग्यता की नौकरी नसीब हो जाएगी।

इस अवसर पर गोहाना भाजपा मंडल के अध्यक्ष अरुण बड़ौक, गोहाना नगर परिषद के पार्षद जितेंद्र गेरा, इसी नगर परिषद के पूर्व वाइस चेयरमैन राजेंद्र गुलाटी, पूर्व पार्षद महेश तरीका, के.एल. पिपलानी, शैलेंद्र कलूचा, श्याम लाल चाबा, सन्नी निरंकारी, बंटी हंस, अजय अरोड़ा, राजेंद्र चुघ आदि भी उपस्थित रहे।

Isha