सिंघु बार्डर पर पहुंचे केजरीवाल बोले, योजना किसानों को जेल में डालने की थी लेकिन हमने नहीं मानी

12/8/2020 11:42:14 AM

सोनीपत: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को सिंघु बार्डर पर किसानों को समर्थन देने के लिए पहुंचे। उन्होंने किसानों को कहा कि केंद्र सरकार की योजना किसानों को दिल्ली में बुलाकर जेल में डालने की थी, लेकिन हमने ऐसा नहीं होने दिया। हमें कहा गया कि 9 स्टेडियमों को जेल बना दिया पर हमने यह मांग नहीं मानी। चूंकि किसानों की मांग जायज है, इसीलिए केंद्र सरकार को 3 कृषि कानून निरस्त करने में देर नहीं करनी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि वह यहां ठहरे किसानों के लिए सुविधाओं को जांचने के लिए पहुंचे हैं। यहां उन्होंने देखा है कि पानी की कुछ दिक्कत है। इस दिक्कत को शीघ्र ही दूर करवा दिया जाएगा।  उन्होंने बताया कि वह मुख्यमंत्री की हैसीयत से यहां नहीं आए हैं, बल्कि सेवक के रूप में आए हैं। किसानों की मांगों से हम सहमत हैं और चाहते हैं कि सरकार किसानों की सुनवाई करें। 

जहां तक भारत बंद का सवाल है तो किसानों के पक्ष में आम आदमी पार्टी भारत बंद के आह्वान का पूरा समर्थन करेगी। पार्टी के सभी कार्यकर्ता इस बंद में शामिल होंगे और केंद्र सरकार के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे। बंद को सफल बनाने में पूरा जोर लगाया जाएगा। 
केजरीवाल ने खुलासा करते हुए कहा कि किसानों के दिल्ली कूच की शुरूआत के बाद केंद्र से उन्हें कहा था कि 9 स्टेडियमों को जेल में तब्दील किया जाए, लेकिन हमने उनकी मांग नहीं मानी, क्योंकि मैंने अपने जमीर की सुनी। उस निर्णय के बाद किसानों के आंदोलन को मजबूती मिली है और इस समय केंद्र सरकार पर दबाव बनाने में किसान सफल हो रहे हैं। 
 

Isha