गद्दारों और सत्ता के भूखे लोगों को पार्टी से रखो दूर, गुमहार हुए लोगों को लाओ वापिसः ओपी चौटाला

6/1/2019 10:27:59 PM

हांसी (संदीप सैनी): हांसी के रीजेंट मैरिज पैलेस में इनेलो पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग आयोजित हुई। इस दौरान पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने प्रदेश भर से जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव परिणामों से पूरे देश की जनता निराश है। उन्होंने कहा कि देश को जयप्रकाश व देवीलाल जैसे नेताओं की जरुरत है। इस दौरान लोकसभा चुनावों में निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर भी समीक्षा हुई।

ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि कुछ गद्दार किस्म के लोग पार्टी को धोखा देकर गए हैं और कुछ लोग गुमराह होकर गए हैं। उन्होंने कहा कि जाहिल व नकारा लोग पार्टी में आएंगे तो और नुकसान करेंगे। इस लिए केवल उन लोगों को समझाकर पार्टी में लाने का प्रयास करें जो गुमराह होकर गए हैं। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की टिकट नेताओं की सिफारिश पर नहीं दी जाएगी, बल्कि जो निचले स्तर पर काम करने वाले वर्कर जो लिस्ट देंगे उनमें से उम्मीदवारों को तय किया जाएगा।

ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि वह 14 दिनों की पैरोल में आए हैं और पार्टी को मजबूती देने के लिए हर रोज 3-3 जिलों के कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरुरत नहीं है, विधनसभा चुनावों में कार्यकर्ताओं के बीच में रहेंगे। चौटाला ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि 1977 में कांग्रेस से हर वर्ग दुःखी था, 1989 में फिर एक बार विकट परिस्थितिया बनी, फिर देवीलाल ने दलों को इकट्ठा करके जनता दल बनाया था।

वहीं अभय चौटाला ने हार का ठीकरा मीडिया के सिर फोड़ते हुए कहा कि चुनावों में पार्टी की हार की एक वजह मीडिया भी है। उन्हेंने आरोप लगाया कि मीडिया ने इनेलो पार्टी को स्थान नहीं दिया। जिससे लोगों तक उनकी बात नहीं पहुंच पाई। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि ये चुनाव बिना मुद्दे का चुनाव था व राष्ट्रवाद के नाम पर ऐसे उम्मीदवार भी जीते जिन्हें गांवों में नहीं जाने दिया गया।

Naveen Dalal