PWD विभाग के एक्सईएन की गाड़ी लाखों में हुई नीलाम, किसानों की जमीन पर रोड बनाने के बाद नहीं दिया था पैसा

3/6/2023 7:51:41 PM

सिवानी(गुलशन): पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा किसानों की जमीन एक्वायर कर और अपना रोड बनाने के बाद उन्हें पैसा न देने पर सिवानी अदालत के निर्देशों पर एक्शियन की गाड़ी को नीलाम कर दिया गया। इस दौरान बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान पूर्व जिला पार्षद ओमप्रकाश श्योराण की 3 लाख 60 हजार रुपए में खरीद ली। यह प्रक्रिया सिवानी के उपमंडल कॉम्प्लेक्स में सैंकड़ों लोगों के बीच तहसीलदार रमेश चंद्र ने पूरी करवाई।  

 

2016 में किसानों की जमीन पर रोड बनाकर नहीं दिया गया पैसा

 

बता दें कि पीडब्ल्यूडी विभाग ने गांव ढाणी भाखरा के किसानों की जमीन पर अपना रोड बनाया था, लेकिन उन्हें जमीन एक्वायर करने के बाद उन्हें राशि नहीं दी थी। जिसको लेकर किसानों ने अदालत का रुख 2016 में किया। मामले से जुड़े अधिवक्ता आईएस काजला ने बताया कि लम्बी प्रक्रिया के बाद किसानों की इस मामले में जीत हुई, लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग ने जब पेमेंट किसानों को नहीं दी तो सिवानी अदालत ने पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन की गाड़ी नीलाम करने के निर्देश दिए थे।

 

नीलामी प्रक्रिया में 8 लोगों ने लिया हिस्सा

 

एक्सईएन की गाड़ी नीलामी करने वाले तहसीलदार रमेश चंद्र ने बताया कि यह गाड़ी 2015 मॉडल थी। 2016  में इसकी आर.सी.बनी थी। अदालत के निर्देशों पर इसे आज नीलाम किया गया है। नीलामी प्रक्रिया में कुल 8 लोगों ने हिस्सा लिया और सरकारी बोली की शुरुआत 3 लाख 10 हजार रुपए से शुरू की गई। उन्होंने बताया कि इस नीलामी प्रक्रिया में सिवानी के पूर्व जिला पार्षद ओमप्रकाश श्योराण के नाम यह गाड़ी 3 लाख 60  हजार रुपए में नीलाम की गई है। सरकारी प्रक्रिया पूरी होने और पूरी पेमेंट मिलने के बाद गाड़ी उन्हें सौंप दी जाएगी। 

        (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Editor

Ajay Kumar Sharma