पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्करज यूनियन ने हरियाणा भर में किया रोष प्रदर्शन

5/29/2019 5:49:33 PM

हिसार( विनोद)-हिसार के सर्व कर्मचारी संग व जन स्वास्थ्य विभाग के सैंकडों कर्मचारियों ने अपनी मांगो को हिसार के राजगढ रोड पर स्थित पटवार भवन के नजदी स्थित सीवरेज शिकायत केंद्र पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारे बाजी करके रोष प्रदर्शन भी किया। कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नही मानी तो आंदोलन किया  जाएगा। आज कर्मचारियों ने काले झंडे लेकर प्रदर्शन करके रोष भी जाहिर किया।

सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सुरेंद्र मान ने बदताया कि बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जनस्वास्थ्य विभाग को खत्म करने की साजिश के तहत छह जिलों के शहरी पेयजल और मल के कार्यों को नगर निगम के हवाले कर दिया गया है और कर्मचारियो को भी निगम मे भेज दिया है। उन्होंने बताया कि निगम में जाने के बाद न तो समय पर वेतन मिलता है और न ही गेंहू का अग्रिम कर्ज व एलटीसी जैसी अन्य सुविधा मिलती है।

इसके अलावा विभाग में कार्यरत सैंकड़ों अस्थाई कर्मचारियों का रोजगार भी संकट मे ह  जिसके चलते कर्मचारियों मे भारी रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के इस रोष को देखते हुए हरियाणा के सभी जिलों में मैकेनिकल वर्कर यूनियन के कर्मचारी काले झण्डे लेकर सरकार के इस निर्णय को लेकर काले झंडे को लेक र प्रदर्शन किया है। कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नही मानी तो आंदोलन किया  जाएगा। 
 

Isha