बहन से हुआ झगड़ा, डेढ़ साल की भांजी को लेकर फरार हुआ युवक, अम्बाला पुलिस ने किया काबू

12/28/2019 10:26:08 AM

अम्बाला शहर (रीटा/सुमन) : दिल्ली के निहाल नगर इलाके में रहने वाले एक युवक भरत का साला जसवंत गुरुवार शाम को परिवार में हुए झगड़े से खफा होकर अपनी डेढ़ साल की भांजी को लेकर फरार गया। शुक्रवार सुबह किसी तरह जसवंत बच्ची सहित अम्बाला शहर की पुलिस चौकी नंबर-3 के काबू में आ गया। पूछताछ करने पर खुलासा हुआ कि जसवंत अपनी बहन व जीजा के साथ निहाल नगर दिल्ली में रहता है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार शाम को किसी बात पर जसवंत का अपनी बहन से झगड़ा हो गया था। जिसके बाद वह एक अटैची में कुछ कपड़े व डेढ़ साल की अपनी भांजी आहना को लेकर दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच गया व वहां से शुक्रवार सुबह 2 बजे अम्बाला शहर पहुंचा। अम्बाला पहुंचकर उसने अपने एक रिश्तेदार को फोन किया और रात में उसके घर आ गया। रिश्तेदार विजय को कुछ शक हुआ कि इतना छोटा बच्चा लेकर दिल्ली से यह अम्बाला क्यों आया। विजय ने सुबह पुलिस चौकी नंबर-3 को इसकी जानकारी दी, बाद में जसवंत और बच्ची दोनों को पुलिस चौकी में ले आई।

पूछताछ में जसवंत ने बताया कि बच्ची उसकी भांजी है, उसने अपने जीजा का मोबाइल नंबर भी पुलिस को दिया। इस बीच पुलिस को चकमा देकर वह बच्ची को लेकर पुलिस चौकी से भाग निकला। वहां से गुजर रहे एक दुकानदार रविंद्र सिंह ने जब एक युवक को एक बच्ची को लेकर भागते देखा तो उसने उसका पीछा कर उसे दबोच लिया और पुलिस चौकी ले आया। मां से बिछुडऩे की वजह से बच्ची का रो-रोकर बुरा हाल था। हालांकि, वह जसवंत से परिचित थी, लेकिन फिर भी पिछले 24 घंटे से मां-बाप को न देखकर वह बहुत परेशान थी।

बच्ची के घरवालों के आने तक पुलिस ने बच्ची को दुकानदार की दुकान पर छोड़ दिया, जहां उसकी पत्नी ने उसे बिस्कुट आदि देकर बहलाया। बच्ची के घरवालों ने गुरुवार शाम को ही दिल्ली के निहाल नगर थाने में बच्ची के गुम हो जाने की शिकायत भी दर्ज करवा दी थी। अम्बाला पुलिस से जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस को लेकर बच्ची के पिता आज शाम अम्बाला पहुंचे। उन्होंने माना कि बच्ची को लेकर आया जसवंत उसका साला है। 

पुलिस चौकी नंबर-3 के प्रभारी नवतेज सिंह ने सारी तहकीकात करने के बाद बच्ची को उसके पिता व दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने पहले ही मामला दर्ज किया हुआ है इसलिए अम्बाला में इस सम्बंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस का कहना है कि यदि जसवंत पुलिस के हत्थे न चढ़ता तो पता नहीं वह बच्ची को कहां लेकर चला जाता।

Isha