मेयर चुनावों में ईवीएम गड़बड़ी का मामला कोर्ट पहुंचा, अगले माह होगी सुनवाई

1/8/2019 8:06:03 PM

पानीपत(अनिल कुमार): प्रदेश में पहली बार प्रत्यक्ष रूप से निगम चुनाव सम्पन हुए और बीजेपी को जीत मिली है। वहीं बीजेपी की जीत पर कांग्रेसी नेताओं ने उंगली उठाना तो पहले दिन से ही शुरू कर दिया था, लेकिन यह मामला कोर्ट पहुंच गया है। पानीपत कांग्रेस समर्थित निगम मेयर प्रत्याशी अंशु कौर पाहवा व 9 अन्य निगम पार्षदों ने कोर्ट की शरण लेते हुए एवीएम में गड़बड़ी के आरोपों वाली एक याचिका दायर की है, जिसके लिए कोर्ट ने आगामी 14 फरवरी को सुनवाई की तारीख तय कर दी है।



पानीपत निगम चुनाव के बाद कांग्रेस नेताओं द्वारा एवीएम मशीनों में गड़बड़ी के आरोप लगे हैं। यहीं से भाजपा समर्थित मेयर प्रत्याशी अवनीत कौर ने करीब सवा लाख से अधिक वोट हासिल करके जीत दर्ज की थी। वहीं नवनिर्वाचित मेयर अवनीत कौर से मात खाने वाली कांग्रेस समर्थित मेयर प्रत्याशी अंशु कौर पाहवा कोर्ट पहुंच गई। उनका कहना है कि वह सच्चाई को जनता के सामने लाकर रहेंगी, जनता को दिखाएगी कि उन्हें वोटों से नहीं बल्कि ईवीएम में गड़बड़ी करके हराया गया है।

बता दें कि पानीपत नगर निगम मेयर पद की प्रत्याशी अवनीत कौर ने 74 हजार 940 वोटों से जीत हासिल की थी। अवनीत कौर को 1 लाख 26 हजार 321 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी रही कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी अंशू पाहवा को 51381 वोट मिले थे।



कांग्रेसी नेता बुल्ले शाह उर्फ वीरेंद्र शाह ने भी निगम चुनाव परिणाम आने के बाद कहा था कि नगर निगम के चुनावों में बहुत बड़ी गड़बड़ हुई है। इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने जनता के सामने सच्चाई लेकर आने की ठान ली है। उन्होंने कहा कि यह तो पहली बार ही देखने को मिला है कि वोटिंग तो दो मशीनों से होती है और गिनती एक मशीन से होती है, सरेआम धांधली की गई। 

पानीपत की नई 'सरदारनी' अवनीत कौर, बंपर वोटों से मिली जीत

कांग्रेस समर्थित हारी हुई मेयर प्रत्याशी अंशु कौर पाहवा से पहले वार्ड-8 से हारे हुए कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी अश्वनी नंबरदार भी इसी वार्ड से जीती हुई पार्षद चंचल रेवड़ी सहगल के खिलाफ याचिका लगा चुके हैं। इसकी सुनवाई की तारीख भी 14 फरवरी ही दी गई है। 

Shivam