हरियाणा के कई जिलों में मनाया गया राहगीरी कार्यक्रम, देखिए तस्वीरें(Video)

5/20/2018 4:52:33 PM

हांसी(संदीप सैनी): प्रदेश भर में आज पुलिस प्रशासन द्वारा जनता से बेहतर समन्वय स्थापित करने अौर तनाव मुक्त होने को लेकर राहगीरी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के लोगों के साथ पुलिसकर्मियों ने भी खूब मौज मस्ती की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी कुरुक्षेत्र में लोगों के साथ राहगीरी का लुत्फ उठाया। मुख्यमंत्री ने लोगों से मन की बात सांझा की अौर लोगों के बीच जाकर गिल्ली डंडा खेला। मुख्यमंत्री ने कहा कि 13 जिलों में राहगीरी चल रहा है अौर ये 22 जिलों में करवाया जाएगा। 

रविवार को हिसार में की पहली राहगीरी का आयोजन हुआ। जिसमें शहर के लोगों के अलावा बच्चों ने पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर खूब मौज मस्ती की। सुबह करीब छह बजे शुरु हुए कार्यक्रम में सबसे पहले डीजी की धुन पर एक्सरसाईज की और इसके बाद सभी पुलिसकर्मी व अधिकारियों ने लोगों के साथ हरियाणवी गानों की धुन पर जमकर डांस किया।

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय): समाज में सौहार्द की भावना को और अधिक प्रबल करने और तनावपूर्ण जिंदगी से छुटकारा दिलाने के लिए सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने शहर में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया। हमेशा एक्शन में और काम के दबाव में दिखने वाली पुलिस राहगीरी कार्यक्रम में बच्चों संग खेलती और सभी खेलों का आनंद लेने के साथ साथ मोक्ष बैंड के संगीत और देश भक्ति गानों पर थिरकती नज़र आई। 

एसपी राजेश कालिया ने स्कूली छात्रों के साथ फुटबॉल तलवारबाज़ी जुडो बॉक्सिंग योगा सब खेलों में हिस्सा लिया और स्कूली छात्रों का हौंसला बढाया। पुलिस कर्मचरियों ने रस्साकशी में भी भाग लिया। कई स्कूली छात्रों ने डांस कर अपना हुनर दिखाया।

फरीदाबाद(देवेद्र कौशिक): फरीदाबाद के सेक्टर 12 में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें तीन हजार लोगों ने भाग लिया और देसी गानों पर जमकर थिरके। वहीं आसपास से आए लोगों ने राहगीरी में हिस्सा लेकर स्वच्छता और रोड सेफ्टी का संदेश दिया। बच्चों  ने रागिनी में भाग लेकर जमकर डांस किया और साइकिलिंग की। वहीं लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए राहगीरी कार्यक्रम में हेल्थ कैंप का भी आयोजन किया गया और लोगों की स्वास्थ्य की जांच की गई।

राहगीरी के दौरान बताया गया कि हमें अपने स्वास्थ्य को कैसे ठीक रखें और रोड पर किस तरीके से सुरक्षित चले। इस कार्यक्रम में यातायात के नियमों का पालन करने के साथ-साथ स्वास्थ्य को ठीक रखने के तरीके भी बताएं गए। वहीं कनाडा और फॉरेन से आए विदेशी लोगों ने भी देसी गानों पर राहगीरी कार्यक्रम में जमकर झूमे और डांस किया वही कनाडा से आए जॉनसन ने बताया कि इस राहगीरी कार्यक्रम में आकर उन्हें बहुत अच्छा लगा और वह हर बार होने वाले राहगीरी में ऐसे ही भाग लेते रहेंगे। कार्यक्रम लोगों के सेहत को ठीक रखने का एक बहुत अच्छी  पहल है।

सिरसा(सतनाम सिंह): सिरसा में  पुलिस प्रशासन द्वारा स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सिरसा जिला उपायुक्त प्रभजोत सिंह सिरसा पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर के इलावा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ आम लोग भी काफी संख्या में मौजूद रहे। इस आयोजन में एक तरफ जहा योग, फ्री मेडिकल चैकअप कैम्प पुलिस पब्लिक बेहतर संवाद के लिए महिला पुलिस व सिरसा ट्रैफिक पुलिस की तरफ से स्टाल लगाए गए। वहीं गीत संगीत और डांस के माध्यम से सुबह को मनोरंजन से भरपूर बनाने के तमाम प्रयास किए गए तो बच्चो को प्रोत्साहित करने के लिए स्केटिंग जैसे खेलों को भी इस में शामिल किया गया। 

सिरसा पुलिस कप्तान हामिद अख्तर ने कहा कि पुलिस प्रशासन व समाजिक संस्थाओं के सहयोग से आज का राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है और प्रत्येक महीने के पहले और तीसरे रविवार को इस तरह के आयोजन किए जाएंगे जिसमें पब्लिक के मनोरंजन के लिए हर तरह के कार्यक्रम किए जाएंगे। हामिद अख्तर ने कहा कि सभी का बहुत ही बिजी शेड्यूल होता है चाहे वो पब्लिक हो या फिर प्रशासनिक अधिकारी इस लिए उन्हें तनाव से मुक्त करने के लिए उनके मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए ये कार्यक्रम करवाया गया है। 
 

Nisha Bhardwaj