हरियाणा के इस आश्रम ने कोरोना रिलीफ फंड में दिए 11 लाख रुपए

3/25/2020 5:38:55 PM

भिवानी(अशोक): कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों में अब सरकार और प्रशासन अकेला नहीं रहा है। सरकार व प्रशासन के सहयोग करने के लिए धार्मिक संस्थाएं भी आगे आने लगी हैं। राधा स्वामी सत्संग आश्रम दिनोद ने कोरोना रिलीफ फंड के लिए 11 लाख रुपए की सहायता राशि दान की है। कमल प्रधान ने बुधवार को उपायुक्त निवास पर कैंप कार्यालय में उपायुक्त अजय कुमार को संत कंवर साहेब महाराज की तरफ से 11 लाख रुपए का चैक भेंट किया।


उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में लॉकडाउन किया जा चुका है। लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है और सोशल डिस्टेंस रखने की सलाह दी गई है। इन प्रयासों के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश में कोरोना रिलीफ फंड स्थापित किया गया है। ताकि इस महामारी से बचाव में किसी प्रकार की आर्थिक समस्या न बने। वहीं इसी बीच जिला में कोरोना संक्रमण के बचाव हेतू किए जा रहे प्रयासों में धार्मिक संस्थाओं ने अपने हाथ आगे बढ़ाने शुरु कर दिए हैं।

बुधवार को दिनोद आश्रम के संत कंवर साहेब महाराज की तरफ से कमल प्रधान ने उपायुक्त अजय कुमार को उनके कैंप कार्यालय में 11 लाख रुपए की सहायता राशि का चैक भेंट किया। इस दौरान कमल ने बताया कि आश्रम की तरफ से भिवानी सामान्य अस्पताल को 1000 सैनिटाइजर, 500 एन95 मास्क और सुरक्षा कवच रूपी चिकित्सकों की ड्रैस भी दी जाएंगी, जो दिल्ली से मंगवाई जाएंगी। उन्होंने उपायुक्त को संत कंवर साहेब महाराज की तरफ से आश्वस्त किया कि राधा स्वामी आश्रम दिनोद द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव मदद की जाएगी।

वहीं उपायुक्त ने कहा कि यह आश्रम की तरफ से बहुत बड़ी सार्थक पहल है। स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कोरोना रिलीफ फंड की स्थापना की गई है। प्रदेशभर से लोगों द्वारा कोरोना रिलीफ फंड में राशि दान की जा रही है कि चिकित्सा सेवाओं में किसी प्रकार की कमी न रहे। 
 

 

Edited By

vinod kumar