2 पक्षों में रंजिश : हवाई फायर का आरोप, जमकर चली कांच की बोतले-पत्थर

8/9/2020 12:29:37 PM

अम्बाला छावनी : कैंट के हाउसिंग बोर्ड चौकी के क्षेत्र में आने वाले रामबाग रोड सरकारी स्कूल के साथ लगती वाल्मीकि बसती छह नम्बर के 2 पक्ष के बीच किसी बात को लेकर चल रही रंजिश में शनिवार को 2 हवाई फायर हुए और देखते ही देखते दोनों तरफ से कांच का बोतले और पत्थराव शुरु हो गया। इस पूरी वारदात के बाद क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए, लोग अपने-अपने घरों में बंद होकर बैठ गए। लेकिन दोनों पक्षों के बीच इस तनातनी के चलते जमकर कांच की बोतले बरसाई गई। करीब आधे घंटे के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने रामबाग रोड और 12 क्रास रोड की ओर जाने वाली सड़क पर नाकाबंदी की। जिसके बाद कैंट सदर थाना एस.एच.ओ. भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आगामी कार्रवाई करते हुए मौके से कई युवकों को पुलिस ने हिरासत में पूछताछ के लिए लिया। 

पुलिस को देख लोगों ने किया विरोध
मौके पर पुलिस को पहुंचता देखकर क्षेत्र के लोगों ने विरोध जताना शुरु कर दिया। लोगों का कहना था कि पिछले तीन दिन से क्षेत्र में दो पक्षों के झगड़े में आम जनता खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है। जब पुलिस को पता है तो 3 दिनों से यहां पर झगड़ा चल रहा है तो उसे कंट्रोल करना पुलिस का काम है लेकिन पुलिस झगड़ने वालों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। 

इसी का फायदा उठाकर यह मामला आज इतना बढ़ गया है। लोगों ने कहा कि शनिवार को भी एक पक्ष के युवकों ने क्षेत्र में आते ही पहले 2 हवाई फायर किए और फिर जमकर पत्थराव और कांच की बोतले बदसानी शुरु कर दी। जिस कारण एकस घर की दीवार पर फायरिंग के चलते निशान भी आए। वहीं एक महिला ने उसके घर के तोड़े गए शीशे भी दिखाएं। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि पुलिस इस पूरे मामले को शांत करवाएं और दिन रात गश्त लगाने के साथ-साथ पार्क में नशा करने वाले व बचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। ताकि क्षेत्र के लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सके। 

बताते है कि वाल्मीकि बसती छह नम्बर में 2 पक्षों के बीच घूरमघूराई चल रही थी, इसी के चलते जब वीरवार को पार्क के पास दोनों पक्ष एक युवकों का आमना-सामना हुआ तो उन्होंने  एक दूसरे को थप्पड़ मार दिए थे। इसी झगड़े के बाद जब शुक्रवार को एक पक्ष के युवको के हत्थे चढ़ा तो उसे युवक पर जमकर कांच की बोतले बरसा दी गई। जिसके बाद मौके पर युवकों की भीड़ लग गई लेकिन सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को काबू करते हुए युवकों को मौके से हटवाया। इसी रंजिश के चलते शनिवार की दोपहर करीब 3 बजे अपने दोस्त से हुई मारपीट का बदला लेते हुए पहले हवाई फायर किए और फिर पत्थराव और कांच को बोतले बरसाई गई।  

Edited By

Manisha rana