कॉलेज का समय बढ़ाए जाने पर छात्राओं में रोष, कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया धरना

10/15/2019 1:09:43 PM

उचाना (सुरेंद्र) : रेलवे रोड पर एस.डी. महिला कालेज की छात्राओं ने कालेज का समय बढ़ाने के विरोध में कक्षाओं का बहिष्कार किया। छात्राओं ने कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जब तक पहले की तरह समय कालेज का न करने तक धरना जारी रखने का फैसला लिया। छात्राओं ने कालेज गेट के सामने धरना दिया। छात्राओं के धरने देने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन भी पहुंचा। थाना प्रभारी रामतीर्थ के आश्वासन पर भी छात्राएं नहीं मानी।

छात्राओं ने कहा कि जब तक प्रशासन पहले की तरह 5 घंटे कालेज का समय नहीं करता, तब तक उनका धरना जारी रहेगा।रीना, मीना, पूनम, सुमन व प्रवीण ने कहा कि इस समय फसल का सीजन चल रहा है। वो ग्रामीण अंचल से हैं तो ऐसे में परिवार के सदस्य कपास की चुगाई, धान की कटाई पर जाने के चलते घर का काम उन्हें करना पड़ता है।

एक घंटे तक अधिक समय बढ़ाने पर वो समय पर घर नहीं पहुंच सकेंगी। घर के काम भी उनके प्रभावित होंगे। इसको लेकर बार-बार कालेज प्रशासन से मांग के बाद उनकी मांग को न माने जाने पर छात्राओं को मजबूरी में कक्षाओं का बहिष्कार करना पड़ा।

5 घंटे लगता है कालेज 
छात्राओं ने कहा कि पहले 5 घंटे कालेज का समय वर्षों से चलता आ रहा है लेकिन अब एक घंटा अतिरिक्त समय बढ़ाते हुए 6 घंटे का समय कालेज का किया गया है। सर्दी का मौसम भी शुरू होने के चलते अंधेरा जल्दी होगा।

ऐसे में समय पर घर न जाने के चलते उनके घर के कार्य प्रभावित होंगे। कालेज प्रशासन को छात्राओं की इस समस्या को देखते हुए चाहिए कि जो पहले की टाइमिंग उसी के अनुसार कालेज का समय किया जाए ताकि उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े, घर समय पर जाकर अपने घर के काम कर सकें।
 

Isha