राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश राजनीतिक नाटकबाजी : असीम

5/26/2019 7:43:28 AM

अम्बाला(रीटा/सुमन): भाजपा विधायक असीम गोयल ने राहुल गांधी के कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश व बाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी के उसे नामंजूर किए जाने को एक राजनीतिक नाटकबाजी बताया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल एक ऐसा छात्र है जो अपनी परीक्षा के लिए खुद ही प्रश्न पत्र बनाता है और खुद ही उसकी जांच करता है तथा बाद में खुद ही अपने आपको पास घोषित करके खुद ही अपनी पीठ थपथपाने लगता है।

सच तो यह है कि वह लोकसभा चुनाव में हुई शर्मनाक हार के बाद अब पार्टी के नेताओं के बीच अपनी छाप उतारने के लिए इस तरह के अजीबो-गरीब राजनीतिक हथकंडे अपना रहा है। गोयल ने कहा कि राहुल को इस बात का पता था कि कांग्रेस के नेता किसी भी कीमत पर उसका इस्तीफा मंजूर नहीं करेंगे। इसके बावजूद इस्तीफे के नाटक करने का क्या तुक था? उन्होंने कहा कि जो जहाज डूबने के कगार पर हो उसकी बागडोर कोई संभालना नहीं चाहेगा।

सच तो यह है कि प्रधानमंत्री का सपना देखने वाले पप्पू को मतदाताओं ने बुरी तरह से नकार दिया है। राहुल ने जिस तरह से मोदी के खिलाफ बकवास की, उसका गुस्सा लोगों ने ई.वी.एम. में व्यक्त किया और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ राहुल को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के लिए बेहतर रहेगा कि वह राजनीति से संन्यास लेकर इटली में जाकर बस जाए, वहां शायद उनकी कुछ पूछ हो जाए।

भारत के लोगों ने इस चुनाव में उन्हें उनकी बचकाना हरकतों व मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार का जोरदार सबक सिखा दिया है। उन्होंने दावा किया कि लोग अगले 10 साल तक मोदी के हाथों में देश की सत्ता देखना चाहते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि मोदी के हाथों में ही देश सुरक्षित है। असीम ने कहा कि हरियाणा में सभी 10 सीटें गंवाकर कांग्रेस की हवा निकल गई है।

मुख्यमंत्री बनने का दावा करने वाले उसके नेताओं को लोगों ने लाखों वोटों से हराकर चलता कर दिया। इस लोकसभा चुनावों में कांग्रेस प्रदेश के 79 विधानसभा क्षेत्रों में हारी है, आने वाले विधानसभा चुनाव को हरियाणा को पूरी तरह कांग्रेस मुक्त कर दिया जाएगा।      

kamal