आईपीएल में धूम मचाने वाले राहुल तेवतिया ने कपिल शर्मा शो में लोगों को खूब हंसाया

12/14/2020 4:29:08 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): फरीदाबाद क्रिकेट के स्टार इंडियन प्रेमियर लीग में गेंद और बल्ले से धूम मचाने वाले राहुल तेवतिया ने रविवार को कपिल शर्मा शो में भी अपनी बेबाक टिप्पणी से लोगों को खूब हंसाया। राहुल तेवतिया के जवाबों से कपिल शर्मा कई बार हक्के बक्के रह गए। 

फरीदाबाद जनपद के हरजीत चौधरी का कहना है कि राहुल तेवतिया ने फरीदाबाद जनपद व हरियाणा का ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन किया है। उनमें वह क्षमता है जो अच्छे-अच्छे खिलाडिय़ों में नहीं है। आज देश के टॉप आलराउंडरों में शुमार किए जा सकते हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि भारतीय क्रिकेट टीम मेें उनका चयन सेलेक्टर कभी भी कर सकते हैं। एक ओवर में 5 छक्के मारकर अपनी राजस्थान रायल्स टीम को जिताने में उनकी जो भूमिका थी उसकी पूरे देश में प्रशंसा की गई। 

रविवार को सोनी चैनल पर आने वाले कपिल शर्मा शो को लेकर शहर के सभी वर्गों के लोग रात साढ़े 9 बजे ही टीवी के सामने बैठ गए थे। ज्यादातर लोगों का मत था कि जो शोहरत बड़े बड़े लोगों को दशकों मेहनत के बाद नहीं मिलती वह शोहरत राहुल तेवतिया ने अपने उम्दा खेल की बदौतल हासिल कर ली है। देश विदेश में घूमने के बावजूद भी राहुल तेवतियां अपनी देशी अंदाज, खान पान और रहन सहन को नहीं भूला है। कपिल शर्मा के सवालों का जबाव देते हुए उन्होंने अपना पूरा ग्रामीण परिवेश दर्शाया। 

अटाली के पूर्व सरपंच राजेश चौधरी ने राष्ट्रीय क्रिकेट एसोसिएशन की चयन समिति से मांग की है कि देश के टॉप आलराउंडरों में शुमार गेंद और बल्ले से पूरी दुनिया के खिलाडिय़ों के सामने खेल दिखाने वाले तथा फिल्डिंग के क्षेत्र में सबसे चुस्त व दुरूस्त फिल्डिंग करने वाले ऐसे खिलाडिय़ों को भारतीय टीम में जगह दी जाए। अगर वास्तव में बिना सिफारिश के हुनरमंद खिलाडिय़ों को देश की टीम में जगह दी जाए तो वह दावे से कहते हैं कि भारतीय टीम को कोई भी देश किसी भी मैदान पर कभी नहीं हरा सकता। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में राहुल तेवतिया बहुत जल्दी ही भारतीय टीम में खेलते नजर आएंगे।

राहुल तेवतिया के पिता केपी सिंह एडवोकेट का कहना है कि उनके पास कल रात से ही सैकड़ों बधाई के फोन आ रहे थे और हर आदमी अलग-अलग तरीके से राहुल तेवतिया के दिए गए सवालों के जवाब की सराहना कर रहा है और मुझे अलग-अलग तरीके से बधाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल तेवतिया का जन्म सिही गांव में उनके घर पर हुआ है जो सूरदास की जन्मस्थली है। उन्होंने बताया कि राहुल तेवतिया के चाचा रतन सिंह फौजी, धर्मवीर डीपीआई, व सुरेंद्र तेवतिया पूर्व चेयरमैन, कपिल डागर पार्षद ने राहुल को क्रिकेट अकादमी में भिजवाया था। पहले यह गली में ही बच्चों के साथ हाथ के बनाए हुए बल्ले से क्रिकेट खेला करता था। उन्होंने बताया सिही गांव हॉकी के खिलाडिय़ों का गांव शुरू से रहा है और यहां सिही गांव के स्कूल में हाकी की अकादमी भी चलाई जाती है, जिसमें सैकड़ों खिलाड़ी हॉकी का प्रशिक्षण लेते हैं। 

वहीं फरीदाबाद जनपद के तमाम स्कूलों के खिलाड़ी भी प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। यहां के कई खिलाडिय़ों ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भी किया है, जिसमें वीरेंद्र सिंह का नाम प्रमुख है। राहुल तेवतिया का भी झुकाव पहले हाकी की तरफ था परंतु उसके चाचा धर्मवीर ने उसको क्रिकेट की अधिक क्षमता देखते हुए क्रिकेट अकादमी में भेज दिया। उनके पिता का कहना है कि अकादमी से आने के बाद भी राहुल पार्कों में भी क्रिकेट खेला करता था।

Shivam