राई स्पोर्ट्स स्कूल प्रकरण: मुकद्दमा दर्ज होगा या नहीं, DGP करेंगे तय?

5/15/2017 9:01:28 AM

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय):सोनीपत के राई स्पोर्ट्स स्कूल के कथित घोटाले की जांच करने वाली वित्त विभाग की ऑडिट टीम पर मुकद्दमा दर्ज होगा या नहीं? अब इसका फैसला डी.जी.पी. बी.एस. संधू करेंगे। इस बारे में आज डी.जी.पी. संधू ने राई स्पोर्ट्स स्कूल की निदेशक व आई.जी. भारती अरोड़ा को चंडीगढ़ बुलाया है। सूत्रों की मानें तो डी.जी.पी. संधू इस पूरे मामले में भारती अरोड़ा से विस्तृत जानकारी हासिल करेंगे। भारती अरोड़ा की चर्चा के बाद ही यह तय हो पाएगा कि ऑडिट टीम के अफसरों पर मुकद्दमा बनता है या नहीं? 

हालांकि भारती अरोड़ा की ओर से एक दिन पहले रविवार को सोनीपत के एस.पी. व स्थानीय पुलिस स्टेशन को शिकायत भेज दी थी। लेकिन 24 घंटे बाद भी अब तक मामला दर्ज नहीं हो पाया। उधर, इस मामले में सोनीपत पुलिस भी गोलमाल जवाब दे रही है। सरकार के उच्चपदस्थ सूत्रों की मानें तो राई स्पोर्ट्स स्कूल में कथित धांधली का मामला अब सियासत में फंस गया है।

सरकार में शामिल कुछ लोग इस मामले में पूरी तरह से हस्तक्षेप कर रहे हैं। एक ओर जहां खेल मंत्री अनिल विज ने मामले में कार्रवाई को लेकर पूरी तरह से हुंकार भरी है तो वहीं सरकार के दूसरे खेमे को यह कार्रवाई पसंद नहीं आ रही है। लिहाजा अब देखना यह होगा कि ऑडिट टीम पर मुकद्दमा दर्ज होता है या नहीं है और इसकी जांच चर्चित आई.ए.एस. अफसर अशोक खेमका करते हैं या नहीं?