राई स्पोर्ट्स स्कूल मामला: विधायक ने स्पीकर को फिर दी विशेषाधिकार हनन की अर्जी

7/13/2017 12:55:59 PM

सोनीपत:राई स्पोर्ट्स स्कूल में खरीद गड़बड़ी के मुद्दे को विधानसभा में उठाने वाले राई से कांग्रेस विधायक जयतीर्थ दहिया ने फिर से स्कूल प्रधानाचार्या एवं निदेशक के खिलाफ स्पीकर को विशेषाधिकार हनन की अर्जी दी है। इसमें विधायक ने तर्क दिया कि जो फैसला पूर्व की अर्जी पर लिया गया है, उससे वे संतुष्ट नहीं हैं। यह मामला प्री-विलेज कमेटी के पास जाना चाहिए। चूंकि प्रधानाचार्या ने आई.जी. के पद के प्रभाव के चलते उन्हें न केवल धमकाने की कोशिश की है बल्कि सार्वजनिक माफी मांगने की बात कही है।

उल्लेखनीय है कि स्पोर्ट्स स्कूल राई में जनवरी 2016 में की गई खरीद को लेकर विधानसभा में दहिया ने सवाल उठाया था। इस पर सरकार ने जवाब दिया था कि खरीद में गड़बड़ी नहीं हुई। बाद में सरकार ने स्पैशल ऑडिट रिपोर्ट आने पर यहां कार्यरत लेखाधिकारी नीलम कौशिक को निलंबित कर दिया और डिटेल ऑडिट करवाने के आदेश दिए। इस डिटेल ऑडिट में बताया गया कि नियमों का ताक पर रखकर खरीद हुई है जिसके बाद सरकार ने कार्रवाई नहीं की। इसके बाद से दहिया इस मामले को उठा रहे हैं।

पिछले दिनों इस मामले में आई.जी. एवं स्कूल निदेशक भारती अरोड़ा ने विधायक दहिया को 4 करोड़ रुपए की मानहानि का नोटिस भेजा था। इस पर विधायक ने विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव स्पीकर के सामने रखा। इसमें आई.जी. को नोटिस दिया गया और जवाब आने पर कुछ रोज पहले ही स्पीकर ने मामला निपटा दिया था। जवाब से असंतुष्ट होकर बुधवार को फिर से दहिया ने स्पीकर के यहां अर्जी लगाई है।