ड्रग इंस्पैक्टर की छापेमार कार्रवाई, मचा हड़कम्प

1/26/2020 12:30:38 PM

टोहाना (वधवा): जिला फूड एवं ड्रग इंस्पैक्टर की छापामार कार्रवाई से शहर में हड़कम्प मच गया और कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर चले गए। इस दौरान जिला फूड एंड ड्रग इंस्पैक्टर सुरेंद्र पूनिया के नेतृत्व में टीम ने भूना रोड व नया बाजार 4 दुकानों से घी, दूध, सॉस, सेंधा नमक और तेल के सैंपल लिए जिन्हें जांच हेतु लैब भिजवाया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ड्रग इंस्पैक्टर ने बताया कि पिछले काफी दिनों से टोहाना शहर में सैंपल न के कारण उन लोगों की मिलावटी वस्तुओं बिकने की जानकारी मिल रही थी तथा सी.एम. विंडो पर भी शिकायत भेजी गई थी। भूना रोड पर गांव बुवान से एक टाटा एस गाड़ी टोहाना-भूना रोड स्थित एक दूध डयेरी पर आ रही थी। जिसमें रखे ड्रम में लगभग साढ़े 4 किं्वटल दूध था। 

उनकी टीम ने दूध का सैंपल लिया। उस उपरांत सी.एम. विंडो की शिकायत पर नया बाजार स्थित एक दुकान से वनस्पति घी का सैंपल लिया गया। जिसकी शिकायत की गई थी कि यह मिलावटी देसी घी बेचता है जो दुकान पर नहीं मिला। इसी बाजार से ही एक करियाने की दुकान से सेंधा नमक व दूसरी करियाने की दुकान से सरसों तेल व सॉस के सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया किसी भी प्रकार के खाद्य पदार्थ को बेचने वालों को लाइसैंस लेना अनिवार्य है। लाइसैंस की सुविधा ऑनलाइन की गई है जिसके आधार पर दुकानदार लाइसैंस ले सकता है।

Isha