क्लीनिक के बाहर लगा मुफ्त इलाज का बोर्ड, छापेमारी में बरामद गर्भपात की दवाईयां(video)

4/29/2018 7:39:37 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): बल्लभगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने एक ऐसे क्लीनिक पर छापा मारा है, जहां बोर्ड तो मुफ्त इलाज के लिए लगाए गए थे, लेकिन सही मायने में यहां पर महिलाओं का गर्भपात करवाया जाता था। पुलिस ने यहां से उस तथाकथित डॉक्टर को भी गिरफ्तार किया है जो यह क्लीनिक चलाता था तथा यहां से गर्भपात के अलावा एक्सपायरी दवाइयां भी बरामद की गई है।

दरअसल, फरीदाबाद के सेक्टर 23 में पल्स पोली क्लीनिक है जहां पर इस क्लीनिक के संचालक महिला पुरुष और बच्चों के इलाज का मुफ्फत इलाज करने की दावा करते हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना मिली है। स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉक्टर संजीव भगत तथा बल्लभगढ़ के एसएमओ डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में एक टीम ने आज दोपहर बाद इस क्लीनिक पर छापा मारा।



छापेमारी में टीम ने यहां से भारी मात्रा में गर्भपात की दवाई और एक्सपायरी दवाइयां भी बरामद की। इस क्लीनिक को चलाने वाले तथाकथित डॉक्टर से जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उसकी डिग्री के बारे में पूछा तो वह यह कहने लगा कि डिग्री उसके पास यहां नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के आदेश पर मौके पर मौजूद पुलिस ने डॉक्टर को गिरफतार कर लिया तथा सारी दवाइयां भी अपने कब्जे में ले ली। 

एसएमओ डॉ मान सिंह ने बतााया कि क्लीनिक के बाहर संचालक ने फ्री कैंप का बोर्ड भी लगाया हुआ है तथा बच्चों महिलाओं और पुरुषों के फ्री इलाज का बोर्ड भी लगाया हुआ है। जब छापामार टीम ने इस डॉक्टर से इसकी डिग्री के बारे में पूछा तो मौके पर उसने अपनी डिग्री नहीं दिखाई। इस ने यह भी बताया कि मात्र 1 महीने से ही इस क्लीनिक को यह यहां पर चला रहा है।

Shivam