स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की छापेमारी, सरसो के तेल में मरे मिले मक्खी, मच्छर व चींटी

8/10/2019 9:33:38 PM

पलवल (दिनेश): स्वास्थ्य विभाग लोगों के स्वास्थ्य को लेकर पूर्ण रुप से सतर्क हो गया है। बरसाती मौसम के चलते विभाग ने रसोई घर में प्रयोग होने वाले पदार्थों के सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं। पलवल की अनाज मंडी स्थित जुगल किशोर किराना स्टोर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम को कई अनिमिताएं पाई गई। दुकान के अंदर खुला सरसो का तेल पाया गया जिसमें मक्खी, मच्छर व चींटी मरी मिली। वहीं इस छापेमारी से आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

स्वास्थ्य विभाग टीम के इंचार्ज डाक्टर संजय शर्मा ने बताया कि उन्हें सीएम विंडो के माध्यम से शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमें कहा गया कि शिकायतकर्ता नेलगभग एक-डेढ़ महीने पूर्व सब्जी मंडी स्थित जुगल किशोर किराना स्टोर से परचून का सामान खरीदा था। जब घर में उस सामान को प्रयोग में लाया गया तो सरसो के तेल में झाग बन गए। जिसे खाने के बाद परिवार के सदस्यों की तबीयत खराब हो गई।



शिकायत के आधार पर जुगल किशोर किराना स्टोर पर छापेमारी की गई है। जहां पर पाया गया कि खुला सरसों का तेल बेचा जा रहा है और तेल में मक्खी, मच्छर व चींटी मृत अवस्था में मिली हैं, जो कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ सरासर खिलवाड़ किया जा रहा है।

किराना स्टोर से टीम ने हल्दी, मिर्च जैसे कई पदार्थों के सैंपल लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट में किसी प्रकार की कोई कमी पाई जाती है, तो नियमनुसार दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसी के तहत सब्जी मंडी स्थित किराना स्टोर पर छापेमारी की गई और कई पदार्थों के सैंपल लिए गए जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

Shivam