अपोलो सर्कस में रेड, खरीदकर लाई 8 नाबालिग लड़कियों का रेस्क्यू

7/23/2017 3:10:06 PM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल):अपोलो सर्कस एक बार फिर से सुर्ख़ियों में है। अंबाला अपोलो सर्कस में इंस्पेक्शन के लिए पहुंचे प्रशासन ने सर्कस से आसाम से लाई गई 8 नाबालिग लड़कियों को रेस्क्यू करवाया है। इंस्पेक्शन के लिए पहुंची प्रशासन की टीम को जैसे ही लड़कियों ने देखा तो रोने लगी और सर्कस के चंगुल से रिहा करवाने की बात कहने लगी। जिसके बाद प्रशासन की टीम ने हर चेम्बर को चेक किया और सर्कस से एक-एक कर 8 लड़कियों को रिहा करवाया। 

बाल संरक्षण अधिकारी मेघा सिंघला ने कहा कि यह मामला ट्रेफिकिंग से भी जुड़ा हो सकता है इसलिए इस मामले की हर पहलु से जांच करवाई जाएगी। बाल सरंक्षण अधिकारी ने बताया कि लड़कियों का मेडिकल करवाया जाएगा व काऊंसलिंग करवाई जाएगी ताकि पूरा मामला खुलकर सामने आ जाए। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू करवाई गई ज्यादातर लड़कियां आसाम की रहने वाली हैं। टीम में इंस्पेक्शन करने गए डॉक्टर ने बताया कि लड़कियां जब उनसे मिली तो देखते ही रोने लगी और यहां से ले जाने के लिए बोलने लगी यह देख उन्हें भी रोना आ गया। 

लड़कियों ने बताया कि उन्हें 10 से 15 हजार रुपए में घर से लाया गया था। उन्हें यह कहा गया था कि अच्छे से रखा जाएगा, खिलाया जाएगा व पढ़ाई भी करवाई जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्हें 2 हजार रुपए महिना ही दिया जाता था और गलती करने पर मारा पीटा जाता था।