लॉकडाउन में छापेमारी: ''हथकड़'' बनाते हुए पांच गिरफ्तार, अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ा

4/4/2020 11:59:57 PM

सिरसा/रोहतक (सतनाम/दीपक): लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में अवैध शराब बेचने और बनाने का कारोबार रंगे हाथों पकड़ा गया। सिरसा सदर पुलिस ने ढाणी फरवाई कलां में छापेमारी कर अवैध रूप से बनाई जा रही हथकड़ (देसी) शराब बरामद की है। वहीं रोहतक में एक युवक रोहतक पुलिस ने छापेमारी कर एक घर से भारी मात्रा में शराब बरामद की और युवक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन व एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर किया है।

सिरसा सदर पुलिस को सूचना मिली थी कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में शराब बंदी के बाद भी गांव फरवाई कलां की ढाणी में अवैध रूप से देशी शराब बनाई व बेची जा रही है। जिस पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए 950 लीटर लाहन (कच्ची शराब), 50 बोतल देसी शराब बरामद कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। 



थाना सदर इंचार्ज राजाराम ने बताया कि शराब निकालने के लिए गेहूं के खेतों में लाहन दबाई हुई थी जो पुलिस ने बरामद कर ली है। पांच लोगों के खिलाफ विभिन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।



39 पेटी शराब के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार
रोहतक शहर के पाड़ा मोहल्ला में रोहतक पुलिस ने छापेमारी कर एक घर से अवैध शराब बरामद की और युवक को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर युवक से पूछताछ की जा रही है। युवक संजीव के घर में 39 पेटी शराब रखी हुई थी और जिसे वह महंगे दामों पर बेचने की फिराक में था।

Shivam