नमकीन बनाने की फैक्ट्री में छापा, नामी भुजिया पर लगा रहे थे DUPLICATE मार्का

2/22/2020 12:58:13 PM

हिसार (विनोद)- हिसार के बालसमंद रोड पर बच्चों के लिए नमकीन बनाने की एक फैक्ट्री पर आज पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने वहां से तैयार माल व नमकीन के रैपर कब्जे में ले लिए और बताया जाता है कि दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने कार्रवाई स्पीड नेटवर्क चंडीगढ़ के निदेशक की शिकायत के आधार पर की।

कंपनी प्रतिनिधि रमेश दत्त के अनुसार उनकी कंपनी नकली उत्पाद बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करवाती है। सिंगला फूड प्रोडक्ट्स कंपनी ने शिकायत दी थी कि हिसार में उनके ब्रांड अल्लादीन के नाम पर नकली नमकीन बनाकर बेचा जा रहा है। इसी आधार पर ये कार्रवाई की गई है। कॉपीराइट एक्ट के तहत पुलिस ने ये कार्रवाई की है। पुलिस ने दीपक व मनोज का खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत के दर्ज कर लिया है।


मनोज  ने नाम में थोडा परिवर्तन करके उसका रजिस्ट्रेशन करवाना का प्रयास किया था लेकिन असफल रहा था। इसके बावजूद भी मिलता जुलता ब्रांड तैयार करके बाजार में नमकीन की सप्लाई करने लगा था, जिसकी वजह से सिंगल फ्रूट कंपनी का नुक्सान हो रहा था। पुलिस ने मौके से हजारों पैकेट बरामद किए है। जानकारी के अनुसार मनोज ने पैकेट पर जो पता दर्ज किया है वह किसी दूसरी जगह का  है और फैक्ट्री बालसमंद रोड पर है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

Isha