राई, सिरसा, हिसार व फरीदाबाद में आयकर विभाग के छापे

2/22/2019 11:02:31 AM

राई: वीरवार को प्रदेश के राई, सिरसा, हिसार व फरीदाबाद में आयकर विभाग ने छापेमारी की।  राई के मुरथल के सुखदेव व गुलशन ढाबे पर आयकर विभाग की टीम सर्वे करने के लिए पहुंची। टीम बुधवार सुबह पुलिस बल के साथ ढाबों पर पहुंच गई थी। वीरवार शाम तक सर्वे करने आई आयकर विभाग की टीम जांच में जटी रही। बुधवार को आयकर विभाग की कई टीम एक साथ मुरथल पहुंची।

कुछ टीमें गुलशन ढाबे पर पहुंच गईंतो दूसरी टीम सुखदेव ढाबे पर पहुंच गई। इसके साथ ही सोनीपत के बुलबुल रैस्तरां पर भी आयकर विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची। इन टीमों में करीब 50 सदस्य शामिल थे। सबसे पहले टीम ने ढाबे के अंदर पहुंचकर जांच शुरू की। सूत्रों के मुताबिक वीरवार देर रात तक आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी रही। जांच पूर्ण होने के बाद देखना होगा कि आयकर विभाग की टीमें कौन से दस्तावेज साथ में लेकर जाती हैं। यदि कुछ खामियां मिलती हैं तो क्या कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

चर्चित रहा इन्कम टैक्स का सर्वे
मुरथल ढ़ाबों पर आयकर विभाग के सर्वे से ढाबों पर काम करने वाले कर्मचारी भी सहमे नजर आए। टीम का लगातार 2 दिन तक ढाबों पर रहना चर्चा का विषय बना रहा। कुछ अन्य भी इससे भयभीत नजर आए।

ऐलनाबाद(विक्टर): आयकर विभाग की टीम ने ऐलनाबाद के मेन बाजार स्थित शहर की 2 मुख्य ज्वैलर्स व अनाज मंडी की एक पुरानी फर्म पर छापामारी की तथा रिकार्ड की जांच की। छापामारी के दौरान आयकर विभाग के कर्मचारियों ने पत्रकारों को भी अंदर नहीं आने दिया तथा अंदर से दुकान को बंद कर दिया। इन तीनों दुकानों पर एक ही समय में अलग-अलग टीम बनाकर छापेमारी की गई। खबर लिखे जाने तक आयकर 

विभाग की टीम रिकार्ड की जांच में जुटी हुई थी
हिसार(महेंद्र): आयकर विभाग द्वारा आजकल नगर में धड़ाधड़ किए जा रहे सर्वे की कार्रवाई के अंतर्गत वीरवार को सैक्टर-27/28 स्थित शिव गंगा स्टेनलैस व इसी सैक्टर में स्थित राधा डोर्स व इसके निरंकारी भवन स्थित प्रतिष्ठान पर धावा बोला गया। विदित हुआ है कि विभाग के प्रधान आयकर आयुक्त निरंजन कोहली के निर्देशन में तथा संयुक्त आयकर आयुक्त हेमंत गुप्ता व राजेश कुमार के नेतृत्व में विभाग की टीमों ने इन स्थानों पर जांच पड़ताल की कार्रवाई शुरू की। टीम में दर्जनों कर्मचारी व अधिकारी शामिल रहे। विभाग की टीमों ने इन प्रतिष्ठानों पर दिनभर मौके पर उपलब्ध दस्तावेजों को खंगाला और कई जरूरी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए। विभाग की कार्रवाई देर रात तक जारी थी। फरीदाबाद में भी 4 जगहों पर छापा पडऩे की सूचना है। लक्ष्मी ज्वैलर्स, जेवर महल व जेवर प्लैस पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। वहीं सैक्टर-15 मार्कीट में भी एक ज्वैलर्स के यहां छापा पडऩे की सूचना है।
 

Deepak Paul