अवैध क्लीनिक में छापेमारी, झोलाछाप डॉक्टर ने निगल ली एमटीपी किट की गोलियां, हालत खराब(VIDEO)

2/28/2020 10:17:30 PM

जींद(जसमेर): जींद के गांव ईगराह में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर बिना डिग्री व लाइसेंस के अस्पताल चला रहे झोलाछाप डॉक्टर को पकड़ा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपित के पास से एक एमटीपी किट बरामद की, लेकिन झोलाछाप मौका पाकर एमटीपी किट की चारों गोलियों को निगल गया। गोली निगलने के बाद आरोपित की तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में लगाया गया। जहां पर उसका इलाज शुरू किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तथाकथित डॉक्टर के खिलाफ सदर थाना पुलिस में शिकायत दी है। 

सिविल सर्जन डॉ. जयभगवान जाटान ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि गांव ईगराह निवासी धर्मजीत गांव में खुशबू नाम से बच्चों का अस्पताल से चलाता है। इसके साथ वह एमटीपी किट उपलब्ध करवाता है। सूचना मिलने के बाद टीम का गठन किया और विभाग ने एक ग्राहक बनाकर आरोपित के अस्पताल पर भेजा।

जहां पर 1500 रुपये लेकर आरोपित ने एमटीपी किट उपलब्ध करवा दी, लेकिन इसी दौरान उसकी नजर विभाग की टीम पर पड़ गई और एमटीपी किट को छीनकर भागने लगा, विभाग की टीम ने उसका पीछा किया। इस दौरान आरोपित धर्मजीत ने एमटीपी किट की चार गोलियों को पत्ते सहित निगल गया। जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया।  

वहीं इसके बाद टीम ने अस्पताल में सर्च अभियान चलाया तो उसके पास न तो डॉक्टर की डिग्री मिली और न ही अस्पताल का लाइसेंस मिला। जबकि आरोपित अपने आप को बीएमएस बता रहा था। सर्च अभियान के दौरान विभाग की टीम ने अस्पताल से काफी दवाइयां व इंजेक्शन बरामद किए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसके बारे में पुलिस को सूचित किया।

Edited By

vinod kumar