दूध से प्रोडक्ट बनाने वाली डेयरियों पर छापेमारी, लिए गए प्रोडक्ट सैम्पल

3/18/2021 1:30:32 PM

सिरसा(सतनाम): खाद्य पदार्थों में मिलावट की मिल रही शिकायतों पर संंज्ञान लेते हुए सिरसा शहर में आज सीएम फ्लाईंग टीम ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से रेड की।  टीम ने शहर में तीन दूध से सामान बनाने वाली डेयरियों पर रेड कर वहां पर बनने वाले विभिन्न उत्पादो के सैम्पल लिये   वहीं डेयरियों पर खाने-पीने के वस्तुओं की सैंपलिंग ली गई और रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

डीएफएसो सुरेंद्र पूनिया ने बताया कि डेयरियों पर खाने पीने की आईटमें आम नागरिक के लिए है, अगर उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होगा, तो सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। डेयरी में तैयार होने वाली आईटमें ठीक नहीं है। इसलिए आज कार्रवाई की गई है। हमने तीन चार डेयरियों में खाने पीने के आईटमों के सैंपल लिए है। सैंपल की रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

सीएम फ्लाइंग सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि हमें शिकायत मिली थी कि कुछ डेयरियों में दूध, दही में मिलावटी की जा रही है। इसलिए हमने रेड की है। रानियां रोड पर प्रेम ठकराल डेयरी पर दूध व घी, मिढा डेयरी पर घी व पनीर के सैंपल लिए गए है और अब कंगनपुर रोड पर श्रीराम डेयरी के सैंपल ले रहे है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha