''लॉकडाऊन के कारण लेट हुआ रेल कोच फैक्टरी प्रोजैक्ट, अब दिसम्बर तक होगा निर्माण''

6/11/2020 5:05:46 PM

सोनीपत (ब्यूरो): सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि बड़ी में निर्माणाधीन रेल कोच फैक्टरी के प्रोजैक्ट को जुलाई-अगस्त तक पूरा किया जाना था, लेकिन लॉकडाऊन के कारण अब इस प्रोजैक्ट में थोड़ा समय और लगेगा और यह दिसम्बर तक बनकर पूरा हो जाएगा। इस प्रोजैक्ट से गन्नौर के अलावा पूरे हरियाणा के लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके अलावा के.एम.पी. के साथ-साथ सोनीपत से पलवल तक बनने वाले रेलवे लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण का काम शुरू हो गया है। जल्दी ही इसका निर्माण भी शुरू होगा। सांसद रमेश कौशिक वीरवार को पी.डब्ल्यू.डी. रैस्ट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सांसद कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में पूरी तरह से जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए जैसे मुद्दों को जड़ से खत्म कर देश से एक समस्या का स्थाई तौर पर समाधान किया गया है। तीन तलाक जैसे कलंक को खत्म कर मुस्लिम महिलाओं को इंसाफ दिलाने का कार्य भी इसी एक वर्ष के कार्यकाल में हुआ है।

सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि केंद्र सरकार ने सीएए बिल पास कर उन लोगों को नागरिकता देने का कार्य किया जो वर्षों पहले किसी वजह से छूट गए थे। उन्होंने कहा कि देश के लोगों की भावनाओं के प्रतीक अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे का भी इसी एक वर्ष के कार्यकाल में समाधान हुआ और जल्द ही भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चीन सीमा पर लद्दाख में मजबूती से कूटनीतिक तौर पर भारत ने मुकाबला किया और चीनी सेना को पीछे हटने को मजबूर कर दिया।

उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय स्तर पर लटके हुए ऐसे मुद्दे थे जो आम जनता से जुड़े हुए थे। भाजपा सरकार ने इस तरह की समस्याओं का समाधान कर देश की जनता में एक आत्मविश्वास की भावना जगाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में वर्चुअल रैलियों के जरिए जनता तक संदेश पहुंचाया जा रहा है। 14 जून को हरियाणा में भी वर्चुवल रैली आयोजित की जाएगी। इसके लिए प्रत्येक घर तक सरकार द्वारा किए गए कार्यों की प्रचार सामग्री भी भेजी जा रही है।

Shivam