यात्रीगण 'कृपया' ध्यान दें! अगले 1 महीने के लिए अंबाला मंडल की 22 रेलगाड़ियां रद्द

12/31/2019 4:43:35 PM

अंबाला (अमन कपूर) : सर्दी के दिनों में पड़ने वाली घनी धुंध और कोहरे के चलते लम्बी दूरी की रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं जिसको देखते हुए रेल विभाग ने एहतियात बरतते हुए ट्रेनों को रद्द करने का फरमान जारी कर दिया है। बता दें कि धुंध के चलते अम्बाला मण्डल की 22 गाड़ियां रद्द की गई है, जिन्हें हर साल इस मौसम में रद्द किया जाता है, ताकि लंबी दूरी की ट्रेनें प्रभावित न हों। 


​​​
अम्बाला रेल मंडल के स्टेशन निदेशक बी एस गिल के मुताबिक हर वर्ष की तरह इस बार भी धुंध के चलते अंबाला मंडल ने 22 रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया है, ताकि लंबी दूरी की गाड़ियों को आने जाने में कोई दिक्कत महसूस ना हो और यात्री अपने स्टेशन पर महफूज पहुंच सकें। स्टेशन निदेशक ने कहा कि हालांकि अभी मंडल में इतनी धुंध नहीं है लेकिन आने वाले समय में मौसम कैसा होता है इसके बाद ही कोई अन्य निर्देश जारी किए जाएंगे। 



बताया जा रहा है कि रद्द हुई गाड़ियों में हरिद्वार, जम्मू तवी और लाल कुआं एक्सप्रेस जैसी लंबी दूरी की गाड़ियां इसमें शामिल है। गिल ने बताया कि इन गाड़ियों को 1 माह के लिए फिलहाल रद्द कर दिया गया है । उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि जब रेल प्रशासन किसी गाड़ी को रद्द करता है तो दिल्ली हेडक्वार्टर से उसमें टैग लग जाता है। जिसके कारण कोई भी यात्री उस गाड़ी में अपनी रिजर्वेशन नहीं करवा सकता और उसको पता चल जाता है कि यह गाड़ी इतने दिन के लिए रद्द है। लेकिन जिन लोगों ने इससे पूर्व अपनी टिकट्स इन गाड़ियों में बुक करवाई होती है । उनको पूरा रिफंड वापस दे दिया जाता है।


 

Isha