रेल यात्री कृपया ध्‍यान दें, अब APP के जरिए ट्रेन में मिलेगा गर्म दूध

2/23/2020 12:21:46 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : सिटी स्टेशन से ट्रेन में सफर कर रही महिलाओं के लिए सबसे बड़ी समस्या होती है सफर के दौरान अपने बच्चों के लिए गर्म दूध मिल पाना, रेलवे ने महिलाओं की इस समस्या का समाधान भी निकाल दिया है। दरअसल टे्रेनों में सफर के दौरान अब महिलाओं को एक क्लिक मात्र से ही गर्म दूध उपलब्ध हो जाएगा।

रेल यात्री डॉट इन पर करें क्लिक :-
एक्सप्रेस ट्रेनों में गर्मागर्म दूध पाने के लिए यात्री को रेलयात्री डॉट इन पर क्लिक मात्र से ही उनकी सीट पर ही बच्चे के लिए गर्म दूध उपलब्ध करवाया जाएगा। यह दूध बच्चों के लिए स्पिलप्रूफ थर्मो में पैक होकर यात्रियों की सीट पर उपलब्ध करवाया जाएगा। रेलयात्री डॉन इन के मुताबिक ट्रेनों के लेट होने या फिर लंबी दूरी का सफर करने पर बच्चों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यह सुविधा उन यात्रियों के लिए लाभकारी रहेगी, जो ट्रेनों में बच्चों के साथ लंबी दूरी का सफर तय करते हैं। इसके लिए यात्रियों को रेलयात्री ऐप डाऊनलोड करना होगा और एक क्लिक मात्र से दूध उपलब्ध हो पाएगा।

क्या कहते हैं एसएस :-
इस बारें में एसएस शंकरलाल मीणा का कहना है कि ट्रेनों में यात्रा करने के दौरान छोटे बच्चों को खाने-पीने की समस्याएं हो जाती थी, ट्रेनों में बच्चों के लिए एक क्लिक मात्र से गर्म दूध उपलब्ध कराने की यह मुहीम बच्चों के लिए  कारगर साबित होगी।  




 

Isha