लोगों की लापरवाही से रक्त रंजित हो रही पटरियां: ट्रेनों की चपेट में आने से 3 की मौत

2/14/2022 12:38:34 PM

पानीपत : लोग अपनी लापरवाही के चलते ट्रेन हादसे का शिकार होते जा रहे हैं। बीती रात अलग-अलग जगहों पर ट्रेनों की चपेट में आने से 3 व्यक्तियों की मौत हो गई।

पहली घटना : राजनगर फाटक के पास तैनात गेटमैन ने जी.आर.पी. को सूचना दी कि एक व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त के लिए आसपास के लोगों से पूछताछ की जिस पर मृतक की शिनाख्त गौरी प्रसाद (47) निवा गांव सतकरण, जिला गाजीपुर यू.पी. के रूप में हुई। गेटमैन ने जी. आर. पी. को बताया कि व्यक्ति फोन सुनते हुए रेलवे लाइन क्रॉस कर रहा था। उसने उसको गाडी आने की आवाज भी लगाई लेकिन उसने सुनवाई नहीं की और रेलगाड़ी की चपेट में आ गया। जी. आर. पी. के सब-इंस्पैक्टर सतपाल सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया है।

दूसरी घटना : वहीं राजनगर फाटक के पास पहले हादसे के 20 मिनट बाद ही एक और व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गया। गेटमैन ने जी. आर. पी. को सूचना दी कि फाटक क्रॉस करते समय एक व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है। जी. आर. पी. ने शव कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त के लिए आसपास के लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। जी. आर. पी. के सब-इंस्पैक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि मृतक की उम्र करीब 30 साल है और उसने लाल सफेद रंग की शर्ट व नीली जींस पहनी हुई है तथा उसके दाहिने हाथ पर ओम गुदा हुआ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवा दिया है।

तीसरी घटना : इसी प्रकार सैनी कॉलोनी के पास ट्रेन की चपेट में आने से करीब 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। मामले की सूचना जी. आर. पी. को मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त के प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली। वहीं मृतक के पास से कोई दस्तावेज बरामद नहीं हो सका। जी.आर.पी. के थाना प्रभारी राज कुमार ने बताया कि मृतक ने काली जैकेट, नीली पैंट पहनी हुई और उसके दाएं बाजू पर फूल सिंह नाम गुदा हुआ है। शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। पुलिस उक्त तीनों मामलों की जांच कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana