भिवानी: रेलवे प्रशासन का 13 मकानों पर चला पीला पंजा, मौके पर पुलिस के जवान तैनात

5/8/2017 1:13:21 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज):भिवानी के रेलवे स्टेशन के पास लगती दुर्गा कालोनी के पास प्रशासन का 13 मकानों पर पीला पंजा चल गया है। इसी के चलते वहां रेलवे पुलिस और हरियाणा पुलिस के जवान तैनात मौके पर पहुंचे, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो जाए। अधिकारियो से स्थानीय लोगों की कई बार तनातनी बनी रही। 

कई वर्षों से रेलवे की जमीन पर कर रखा था कब्जा
कई वर्षों से अतिक्रमणकारियों द्वारा रेलवे की जमीन पर कब्जा कर रखा था। इतना ही नहीं लोगों ने कब्जा कर जमीन पर मकान तक बना लिए थे, जिनमें 4 मकान मालिक कोर्ट तक पहुंचे। ऊपर कोर्ट में उन्हें राहत नहीं मिली और यह मामला रेलवे विभाग के हक में गया।

आज केस जीतने के बाद रेलवे विभाग ने प्रशासन और पुलिस बल के सहयोग से अतिक्रमण युक्त स्थानों पर पीला पंजा चलाकर करीब 13 मकानों को गिराया। 

रेलवे विभाग के अधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि कई वर्षों से यहां के लोगों ने रेलवे की जमीन पर कब्जा कर मकान बना लिए थे। कुछ लोग कोर्ट में गए हुए थे जो अब केस हार गए। इसलिए आज स्थानीय पुलिस बल,रेलवे पुलिस बल व जिला प्रशासन के अधिकारीयों को साथ लेकर विभाग ने ये अतिक्रमण व कब्जा हटवाया है।

उन्होंने बताया कि करीब 13 मकानों पर पीला पंजा चला है और जितने भी कब्जे रेलवे की जमीन पर है वे सभी हटवाया जाएगा। 

स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि कब्जे से कुछ देना नहीं तो उन्हें यहां आवागमन के लिए कुछ रास्ता दिया जाए, ताकि वे मंदिर व रेलवे स्टेशन और शहर तक जा सके। कुछ लोगों ने अतिक्रमण का विरोध किया और अधिकारियों से उलझते रहे।