रेलवे विभाग करने वाला है बड़ा धोखा, दिल्ली से चलने वाले यात्री हो जाएं सावधान

8/20/2019 12:47:01 PM

रोहतक (दीपक): रेलवे विभाग यात्रियों के साथ बड़ा धोखा करने की तैयारी कर रहा है। दिल्ली से लुधियाना तक चलने वाली शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन को बंद कर उसके स्थान पर सुपरफास्ट एक्सप्रैस ट्रेन को चलाने की तैयारी की जा रही है। 

ऐसे में दिल्ली से चलने वाले यात्रियों को लुधियाना तक पहुंचने में अधिक समय लगेगा और परेशानी अलग से होगी। यात्रियों ने रेलवे मंत्री व विभाग से मांग की है कि शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन को बंद करने की बजाय सुपरफास्ट इंटर सिटी ट्रेन को अलग समय पर अमृतसर व व्यास के लिए चलाया जाए, ताकि धार्मिक स्थल तक यात्रियों को सीधी ट्रेन मिल सके और शताब्दी एक्सप्रैस का रूट लुधियाना की बजाय जालंधर तक बढ़ा दिया जाए, ताकि जालंधर जाने वाले यात्रियों को भी सुविधा मिल सके। 

हरियाणा वाले अब इस रूट से नहीं जा पाएंगे पंजाब, बंद हुई 12 पैसेंजर ट्रेनें

दिल्ली से चलकर लुधियाना को जाने वाली शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन के सभी डिब्बे पूरी तरह से ए.सी. हंै। गर्मी हो या सर्दी, यात्रियों को पूरी सुविधा मिलती है लेकिन शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन की जगह जो सुपरफास्ट इंटर सिटी ट्रेन चलाने की योजना बनाई जा रही है,  उसमें एक डिब्बा ही ए.सी. है और अन्य सभी डिब्बे जनरल हैं। ऐसे में यात्रियों को शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन में मिलने वाली सुविधाएं सुपरफास्ट इंटर सिटी में नहीं मिल पाएगी।

शताब्दी एक्सप्रैस के थे 4 स्टोपेज, सुपरफास्ट इंटरसिटी के अनेक 
दिल्ली से चलकर लुधियाना को जाने वाली शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन मात्र 4 स्टेशनों पर ही रुकती है। इनमें दिल्ली से चलकर रोहतक, जींद, टोहाना, संगरूर रुकते हुए लुधियाना पहुंचती है, वहीं सुपरफास्ट इंटरसिटी को दिल्ली से चलकर लोहियान खास तक ब्रांच लाइन का रूट तैयार किया गया है। यह ट्रेन दिल्ली से चलकर शकुरबस्ती, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, नरवाना, टोहाना, जाखल, संगरूर, धुरी, लुधियाना, जागरोन, मोगा, जालंधर सिटी, सुलतानपुर लोधी से होते हुए लोहियान खास तक जाएगी। 

Isha