रेल यात्रियों को राहत, रेल विभाग शुरू करने जा रहा है  बंद पड़ी 114 ट्रेनें

8/3/2022 12:07:30 PM

अंबाला (अमन): पिछले 2 साल से अधिक समय से रेल विभाग ने कई ट्रेनों को कोरोना के चलते पटरी पर नही दौड़ाया था, लेकिन अब फिर से ट्रेनें रिस्टोर की जा रही है। रेल विभाग द्वारा 114 ट्रेनें शुरू की जा रही है, जिससे यात्रियों को खासी राहत मिलने वाली है। अंबाला रेल मंडल प्रबधक गुरिंदर मोहन सिंह ने बताया कि कोरोना काल के दोैरान काफी मेल व पेसेजंर ट्रेनेें बंद कर दी गई  थी, जिसके बाद अब कोरोना काल खत्म होने की कगार पर है। 

उन्होनें बताया कि रेलवे ने मेल एक्सप्रेस गाडियों को फिर चला दिया था जबकि पिछले सप्ताह नार्दन रेलवे ने 116 रेलगाडियां और चलाने का निर्णय लिया है जो 1 अगस्त से लेकर 10 अगस्त के बीच में चलेगी। उन्होनें  बताया कि हमारा नया टाइम टेबल जो पिछले वर्ष 1 जुलाई 2021 को लागू हुआ था। उसमें अंबाला मंडल में 114 रेल गाडिया चलनी थी।

अब इस नोटिफिकेशन के बाद 114 गाडियां पटरी पर फिर से आ जाएगी। उन्होनें यह भी बताया कि गाडियों को मेल एक्प्रेक्स बनाया गया है। इसमें यात्रियों को समय कम लगेगा और सुविधा ज्यादा मिलेगी। उन्होने यह भी बताया कि कई गाडियों मे किराया न्यून्तम 10 रूपये होता था। लेकिन अब 30 रूपये किया गया है। जिस रेलगाडी को एक्सप्रैस बनाया गया है उसे एक्प्रेक्स की लेन मे चलाया जा रहा है। वहीं यात्रियों ने बताया कि वह रेलगाडियां चलने से काफी खुश हैै। उन्होनेें बताया कि इससे पहले उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पडता था। उन्होनें कहा कि रेलगाडियां चलने से अपने गंतव्य तक शीघ्रता के साथ पहुंच सकेगें।

Content Writer

Isha