सिरसा-फतेहाबाद को चंडीगढ़ से जोड़ने का रेलवे प्लान हो रहा तैयार: सांसद सुनीता दुग्गल

12/1/2023 11:34:26 AM

सिरसा:  सिरसा व फतेहाबाद जिला को प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ से रेलवे माध्यम से जोड़ने का प्लान तैयार किया जा रहा है। इस पर तेजी से काम चल रहा है और जल्द ही रेलवे सुविधाओं के रुप में जिलावासियों को सौगात मिलेगी। वे गुरुवार को अपने सिरसा निवास स्थान पर एक प्रेसवार्ता को संबोधित कर रही थी। 

उन्होंने कहा कि सिरसा व फतेहाबाद जिला में पांच रेलवे स्टेशनों को आदर्श स्टेशन के रुप में तैयार किया जा रहा है। इन स्टेशनों पर सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि 2047 तक भारत विकसित देश बनें। इसलिए देश के इंफ्रास्ट्रेक्चर को मजबूत करने के लिए प्रत्येक राज्य के सड़क तंत्र को विकसित किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज से पूरे प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई है। ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करना और उन्हें योजनाओं के प्रति जागरुक करना इन यात्रा का मुख्य उदेश्य रहेगा। उन्होंने कहा कि सिरसा में टेक्सटाइल व फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने के लिए रुपरेखा तैयार की जा रही है। 

सरकार के निर्देशानुसार उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र के चार विधानसभा क्षेत्रों में जनसंवाद के कार्यक्रम पूरे कर लिए हैं। जनसंवाद कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया जाता है और समस्याओं की शिकायतों की एक प्रति को मुख्यमंत्री कार्यालय में भेजा जाता है, जिन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं संज्ञान लेते हैं।  
 
 

Content Writer

Isha