फैक्ट्री से 12 लाख रुपए चुराकर बिहार भाग रहा था मजदूर, रेलवे पुलिस ने डबवाली में किया काबू

1/19/2023 6:04:55 PM

डबवाली(संदीप) : बैग में 12 लाख रुपए भरकर बिहार जा रहे एक युवक को डबवाली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता किए जाने के मकसद से डबवाली जीआरपी ने अभियान चलाया हुआ था। इस दौरान बीकानेर से आई पैसेंजर ट्रेन में सवार एक युवक के बैग की तलाशी ली गई। पुलिस के बैग से 12 लाख रुपए बरामद हुए। बाद में पता चला कि आरोपी युवक यह रूपए एक फैक्ट्री से चुराकर भाग रहा था। पुलिस ने युवक के खिलाफ 411 आईपीसी चोरी की राशि रखने का मामला दर्ज किया है। आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

 

बीकानेर की फैक्ट्री से चोरी कर बिहार भाग रहा था आरोपी


डबवाली जीआरपी चौकी इंचार्ज रणबीर सिंह ने बताया कि एसपी संगीता कालिया के निर्देश अनुसार जीआरपी डबवाली ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया हुआ था। बीकानेर-अबोहर पैसेंजर ट्रेन की बोगियों में चेकिंग करने के दौरान एक संदिग्ध युवक के बैग की तलाशी ली गई। जब बैग को खोलकर देखा गया तो बैग में नोटों की गड्डियां भरी हुई थी। इसके बाद युवक से इन रुपयों के बारे में सख्ती से पूछा गया तो उसने खुलासा किया कि वह एक फैक्ट्री से पैसा चोरी करने के बाद अपने घर बिहार भाग रहा था। आरोपी की पहचान बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के रहने वाले विजय कुमार के तौर पर हुई है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि बीकानेर के पास नापासर नाम की जगह पर वह मूंगफली की फैक्ट्री में मजदूर का काम करता था। फैक्ट्री मालिक ने अपने मुनीम को कमरे में अलमारी में पैसे रखने को दिए थे। मुनीम को अलमारी में पैसे रखते हुए और अलमारी की चाबी रखते हुए आरोपी विजय कुमार ने देख लिया। इसके बाद मौका मिलते ही आरोपी ने इन रुपयों पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने बिहार जाने के लिए बीकानेर के लालगढ़ रेलवे स्टेशन से बठिंडा की तरफ जाने वाली ट्रेन पकड़ी।

 

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में रेल गाड़ियों में चल रही थी चेकिंग

 

बता दें कि आरोपी बठिंडा के रास्ते बिहार जाने की तैयारी में था, लेकिन वह डबवाली रेलवे स्टेशन पर ही जीआरपी के हत्थे चढ़ गया। जीआरपी चौकी इंचार्ज ने बताया कि उन्हें आरोपी के बैग से 500 रुपए के नोटों के 16 बंडल, 200 रुपए के नोटों 10 और 100 रुपए के नोटों के 20 बंडल बरामद हुए हैं। जीआरपी पुलिस ने इसकी सूचना फैक्ट्री मालिक को भी दे दी है। कोर्ट के आदेश आने के बाद जीआरपी यह राशि फैक्ट्री मालिक को सौंप देगी, हालांकि जब तक कोर्ट के आदेश नहीं आ जाते तब तक यह राशि जीआरपी के कब्जे में ही रहेगी।  

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Gourav Chouhan