एजेंट्स पर रेलवे सख्त, होली पर आसानी से मिलेगी तत्काल टिकट

3/1/2020 2:01:07 PM

गुडग़ांव (ललिता) : दिल्ली रेवाडी रेलमार्ग पर चलने वाली ट्रेनों में होली के त्यौहार को लेकर वेटिगं लिस्ट एक माह पहले ही 150 के पार पंहुच गई थी, ऐसे में इस रेलमार्ग से बाहरी प्रांतो में यात्रा करने वाले यात्रियों को होली के त्यौहार को लेकर टिकट कंफर्म होना तो दूर, तत्काल टिकट मिलना भी मुश्किल का प्रतीत हो रहा था, लेकिन प्रश्श्सन द्वारा किए गए प्रयासों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि होली के त्यौहार पर यात्रियों को अधिक तत्काल टिकट मिल पांएगी।

दरअसल दिल्ली रेवाडी रेलमार्ग के लिए अवैध सॉफ्टवेयरों के माध्यमों से तत्काल टिकट बुक करने वाले मनचलों पर अब नकेल कसी जाएगी। नियमों के अनुसार एजेंटो को अवैध रूप से तत्काल टिकट बुक करने का अधिकार प्राप्त नही है। 

अभियान से कसी जाएगी नकेल :
पिछले दिनों दिल्ली व अन्य इलाको में इस पर निगरानी करते हुए आरपीएफ की टीम द्वारा 60 एजेंटो को गिरफ्तार किया गया है अब इसी दिशा में सिटी में मौजूद अवैध एजेंटो को पकडऩे के लिए अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत अवैध रूप से टिकट बुकिगं कर रहे एजेंटो पर नकेल कसी जाएगी। इससे होली के त्यौहार पर लोगों को आसानी से तत्काल टिकट मिल पाएगी। ऐसे में शहर से होली के त्यौहार को लेकर बाहरी प्रांतो में जाने वाले लोगों को वेटिगं टिकट कंफर्म हो न हो लेकिन तत्काल टिकट आसानी से मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। 

अवैध एंजेटो के खिलाफ चल रहा सफाई अभियान :
सिटी स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि अवैध रूप से तत्काल टिकट बुकिगं पर धांधली करने वालों के खिलाफ सफाई अभियान चलाया जा रहा है, इसमें अवैध एजेंटों के खिलाफ कार्यवाही होगी। 

Isha